Friday, March 29, 2024
Advertisement

Kanpur Encounter: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की मां ने कहा- उसे मार देना चाहिए

कानपुर में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी और आठ पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं, जबकि दो अपराधी भी इस दौरान मारे गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2020 21:25 IST
Kanpur Encounter- India TV Hindi
Image Source : AP Kanpur Encounter

कानपुर. यूपी के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पुलिस की लिस्ट में सबसे ऊपर आ गया है। यूपी पुलिस चप्पे-चप्पे पर उसकी तलाश कर रही है। बिकरू गांव में हुई इस घटना के बाद मीडियाकर्मियों ने विकास दुबे की मां से बातचीत की। विकास दुबे की मां सरला देवी ने कहा कि उसके राजनीति में आने के बाद सबकुछ बर्बाद हो गया। विकास की वजह से लोगों की आत्मा दुखी है, अब उसे भी मार देना चाहिए। 

विकास की मां ने कहा कि वो पहले ऐसा नहीं था। पीपीएन कॉलेज में पढ़ाई के बाद उसकी एयरफोर्स में नौकरी लग गई, फिर नेवी में, लेकिन बाद में राजनीति का शौक उसे गलत रास्ते पर ले गया। उन्होंने बताया कि विकास पहले जनता पार्टी में था, फिर हरिकिशन के साथ बसपा और फिर सपा में शामिल हो गया।

उन्होंने कहा कि उसे पुलिस के सामने सरेंडर कर देना चाहिए। अगर वो नहीं मानता है तो पुलिस को उसे एनकाउंटर में मार देना चाहिए। सरला देवी ने कहा कि विकास ने बहुत गलत किया है, अगर पुलिस उसे पकड़ लेती है, तो उसे मार देना चाहिए।

कानपुर में 8 पुलिसकर्मी हुए शहीद

कानपुर में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी और आठ पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं, जबकि दो अपराधी भी इस दौरान मारे गए। दरअसल पुलिस की एक टीम अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए बृहस्पतिवार देर रात चौबेपुर थाने के दिकरू गांव गयी। दुबे के खिलाफ 60 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस का एक दल जैसे ही अपराधी के ठिकाने पर पहुंचा, तभी एक इमारत की छत से पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई, जिसमें पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र मिश्रा, तीन उप निरीक्षकों और चार कांस्टेबलों की मौत हो गयी।

कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने शुक्रवार सुबह 'भाषा' को घटनास्थल से फोन पर बताया, ‘‘पुलिस और अपराधियों के बीच शुक्रवार सुबह मुठभेड़ में दो अपराधी मारे गये हैं। अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पायी है। अपराधी मारे गए पुलिस कर्मियों के चार हथियार भी छीन ले गये थे, जिसमें से एक पिस्तौल मुठभेड़ में मारे गये एक अपराधी के पास से शुक्रवार सुबह बरामद हुई।'' अग्रवाल ने बताया कि बृहस्पतिवार रात हुई मुठभेड़ के बाद शुक्रवार सुबह एक बाद फिर मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement