Friday, April 19, 2024
Advertisement

मृतक बच्चों के परिजनों के आंसू पोंछें प्रियंका गांधी- केशव प्रसाद मौर्य

हाल ही में प्रियंका गांधी ने लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन में उत्तर प्रदेश में पुलिस कार्रवाई का शिकार हुए लोगों का मुद्दा उठाते हुए प्रदेश की योगी सरकार की भारी आलोचना की थी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 04, 2020 20:33 IST
 Priyanka Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI  General Secretary Priyanka Gandhi Vadra meets the family of a victim who was allegedly killed in violence during protests against the Citizenship Amendment Act, in Meerut

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेश (राजस्थान) में चिकित्सा के अभाव में बच्चे मर रहे हैं और इन बच्चों के मां-बाप के आंसू पोंछने के बजाय प्रदेश में दंगा, बवाल करने वाले लोगों के प्रति उनका दर्द उमड़ पड़ा है।

हाल ही में प्रियंका गांधी ने लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन में उत्तर प्रदेश में पुलिस कार्रवाई का शिकार हुए लोगों का मुद्दा उठाते हुए प्रदेश की योगी सरकार की भारी आलोचना की थी। उप मुख्यमंत्री ने कहा, “यदि प्रियंका को दर्द होता तो जिन्होंने अराजकता, तोड़फोड़ और आगजनी की है केवल उनके परिवारों के प्रति उन्हें दर्द नहीं होना चाहिए। राजस्थान में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार है और चिकित्सा सुविधा के अभाव में 100 से अधिक बच्चे मर गए हैं, सबसे अधिक पीड़ा उनकी है, उनके आंसू उन्हें पोंछने चाहिए।”

यहां माघ मेले की तैयारियों का जायजा लेने आए उप मुख्यमंत्री ने संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रही समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “सपा ऐसी पार्टी है जो आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के मुकदमे वापस लेने की कोशिश कर रही थी, लेकिन हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी।” यहां प्रयागराज मेला प्राधिकरण के सभागार में समीक्षा बैठक के बाद मौर्य ने कहा, “मेले में आने वाले श्रद्धालुओं, साधु संतों, अन्य संस्थाओं को किसी तरह की असुविधा न हो, इसका पूरा प्रयास हम कर रहे हैं।”

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement