Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

UP: नवोदित सिंगर किडनैप, बाद में उस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

एक नवोदित गायक, जिसने नौकरी देने के बहाने तीन लोगों से 14 लाख रुपये की ठगी की थी, का अपहरण कर लिया गया। अपहरण करने वाले वही लोग हैं जिनसे उसने नौकरी का वादा किया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 20, 2020 12:20 IST
UP: नवोदित सिंगर किडनैप,...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE UP: नवोदित सिंगर किडनैप, बाद में उस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

लखनऊ: एक नवोदित गायक, जिसने नौकरी देने के बहाने तीन लोगों से 14 लाख रुपये की ठगी की थी, का अपहरण कर लिया गया। अपहरण करने वाले वही लोग हैं जिनसे उसने नौकरी का वादा किया था। कैसरबाग एसएचओ दीनानाथ मिश्रा के अनुसार, 14 दिसंबर को गायक सोनू सिंह की मां सुशीला देवी ने पुलिस को शिकायत की कि उनका बेटा कैसरबाग बस स्टेशन पर किसी से मिलने के लिए घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। उसका फोन स्विच ऑफ था और फिर 15 लाख रुपये की फिरौती का फोन आया।

कैसरबाग पुलिस और अपराध शाखा की एक संयुक्त टीम ने सोनू को ट्रैक किया और उसे बिजनौर के एक ओमबीर सिंह के घर पर पाया।संयुक्त आयुक्त पुलिस (जेसीपी), अपराध, नीलाब्जा चौधरी ने कहा कि पूछताछ के दौरान ओमबीर ने पुलिस को बताया कि सोनू और उसके पिता पप्पू लाल गौतम ने सचिवालय में सरकारी नौकरियों का वादा करते हुए अभिषेक कुमार और विशाल राही से 14 लाख रुपये लिए थे। जेसीपी ने कहा, पिता और पुत्र पैसे लेने के बाद हल्द्वानी भाग गए।

ओमबीर, अभिषेक, विशाल और उनके दोस्त अमित और सुमित ने उनकी खोज शुरू की। उन्होंने अपने एक यूट्यूब पोस्ट के माध्यम से सोनू को लखनऊ में ट्रैक किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने 14 दिसंबर को गायक के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बहाने उसे बिजनौर बुलाया और उसका अपहरण कर लिया।

एसएचओ ने कहा, सभी पांच लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ अवैध कारावास का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि सोनू और उसके पिता के खिलाफ धोखाधड़ी और बेईमानी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement