Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कैबिनेट मीटिंग के लिए प्रयागराज के कुंभ पहुंचे CM योगी ने किए ये बड़े ऐलान

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रयागराज के तट पर चल रहे कुंभ मेले में आज (29 जनवरी) को मंत्रिमंडल की बैठक करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 29, 2019 13:54 IST
File Photo- India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रयागराज के तट पर चल रहे कुंभ मेले में आज (29 जनवरी) को मंत्रिमंडल की बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री कुंभ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कैबिनेट के फैसलों से अवगत कराया। इस बैठक में कैबिनेट ने मेरठ से प्रयागराज के बीच 600 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे को बनाने पर सहमति जताई है। इसके अलावा महर्षि वाल्मिकी और महर्षि भारद्वाज के आश्रम का सौंदर्यीकरण किए जाने पर भी सहमति बनी है। 

इससे पहले अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया था कि आज (29 जनवरी) को कैबिनेट की बैठक प्रयागराज में कुंभ मेला स्थल के इंट्रीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर में होगी। उन्होंने बताया कि ये बैठक सुबह साढ़े दस बजे आरंभ होगी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी कुंभ के पवित्र संगम में स्नान भी करेंगे। स्नान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पूरे मंत्रिमंडल के सदस्य 450 साल के बाद खोले गए अक्षयवट और पवित्र सरस्वती कूप के दर्शन करेंगे।

उत्तराखंड बनने के बाद राजधानी लखनऊ के बाहर यह कैबिनेट की पहली बैठक बताई जा रही है। उत्तराखंड बनने से पहले उत्तरप्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक कभी-कभी नैनीताल में होती थी। यह भी अंतिम बार 1962 में हुई थी। बंटवारे के बाद यह पहला मौका होगा कि प्रदेश कैबिनेट की बैठक लखनऊ से बाहर होगी। कुंभ में तो किसी भी सरकार की कैबिनेट बैठक का यह पहला मौका होगा।

वहीं, सत्ता के गलियारों में चर्चा है कि योगी आदित्यनाथ, कुंभ में चल रही संतों की धर्म संसद के साथ ही प्रयागराज में कैबिनेट बैठक में राम मंदिर निर्माण के संबंध में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। हालांकि, आधिकारिक रूप से इस संबंध में कोई भी बोलने को तैयार नहीं है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement