1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. खेत में घास काट रहा था लड़का, तेंदुए ने अचानक हमला कर ले ली जान

खेत में घास काट रहा था लड़का, तेंदुए ने अचानक हमला कर ले ली जान

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के उत्तर खीरी वन प्रभाग में रविवार को तेंदुए के संदिग्ध हमले में 14 साल के एक लड़के की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2020 22:12 IST
Leopard Kills a Boy, Leopard Kills Boy, Leopard Kills Boy Lakhimpur, Boy Leopard Killed- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में रविवार को तेंदुए के संदिग्ध हमले में 14 साल के एक लड़के की मौत हो गई।

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के उत्तर खीरी वन प्रभाग में रविवार को तेंदुए के संदिग्ध हमले में 14 साल के एक लड़के की मौत हो गई। घटना के बारे में जानकारी देते हुए प्रभागीय वन अधिकारी अनिल कुमार पटेल ने बताया कि उत्तर खीरी वन प्रभाग स्थित साहबदीनपुरवा गांव में 14 साल के चंदन नाम के एक लड़के की जंगली जानवर के हमले में मौत की सूचना मिली है। ग्रामीणों ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि चंदन मवेशियों के लिए घास काटने खेत में गया था, कि इसी बीच एक तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। 

घटना के बाद जंगल में भाग गया तेंदुआ

ग्रामीणों ने आगे बताया कि उन्होंने चंदन को बचाने की बहुत कोशिश की, तेंदुए को भगाने के लिए शोर मचाया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। थोड़ी ही देर में तेंदुए ने चंदन की जान ले ली। उन्होंने बताया कि घटना के बाद तेंदुआ जंगल में भाग गया। प्रभागीय वन अधिकारी अनिल कुमार पटेल ने बताया कि वन विभाग के कर्मचारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह जानवर बाघ था या तेंदुआ। हालांकि उन्होंने आशंका जताई कि यह तेंदुआ हो सकता है जिसकी इलाके में मौजूदगी के बारे में पिछले एक हफ्ते से खबरें मिल रही हैं।

पिछले कुछ दिनों में सामने आई कई घटनाएं
बता दें कि पिछले कुछ दिनों में तेंदुए के हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबरें आई हैं। इससे पहले उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बीते मंगलवार को एक शख्स की लाश मिली थी, जो तेंदुए के हमले में मारा गया था। वहीं, पिछले महीने उत्तराखंड के टिहरी जिले में एक आदमखोर तेंदुए ने विक्षिप्त युवक को अपना निवाला बना लिया था। हालांकि बाद में इस आदमखोर तेंदुए को शिकारी जॉय हुकिल ने घटना के कुछ ही दिन बाद मार गिराया था। पिछले महीने महाराष्ट्र के चंद्रपुर में तेंदुए के हमले में 5 साल की एक बच्ची की मौत की खबर सामने आई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X