1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, 6 मई सुबह सात बजे तक जारी रहेंगी पाबंदियां

उत्तर प्रदेश में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, 6 मई सुबह सात बजे तक जारी रहेंगी पाबंदियां

प्रदेश सरकार ने राज्य में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया है। अभी तक प्रदेश में शनिवार शाम से मंगलवार सुबह तक कोरोना कर्फ्यू था, जिसमें अब दो दिनों का इजाफा कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 03, 2021 11:31 IST
Lockdown in Uttar Pradesh extended for two days उत्तर प्रदेश में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, 6 मई सुब- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, 6 मई सुबह सात बजे तक जारी रहेंगी पाबंदियां

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश सरकार ने राज्य में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया है। अभी तक प्रदेश में शुक्रवार शाम से मंगलवार सुबह तक कोरोना कर्फ्यू था, जिसमें अब दो दिनों का इजाफा कर दिया गया है। अब कोरोना कर्फ्यू 6 मई की सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा।

15 दिनों तक राज्‍य से बाहर नहीं जाएंगी सरकारी बसें

कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने फैसला किया है कि अगले 15 दिनों तक राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें राज्य की सीमा से बाहर नहीं जाएंगी। एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में कोविड-19 प्रबंधन की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने हिदायत दी कि आगामी 15 दिनों तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों का संचालन केवल प्रदेश के अंदर ही किया जाए।

इनता ही नहीं, उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि विमान सेवा से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि विमान सेवा के माध्यम से प्रदेश से जाने वाले लोग भी निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही जाएं और रेल से आने वाले यात्रियों की पूरी सूची प्राप्त की जाए, साथ ही, उनकी स्क्रीनिंग भी की जाए।

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए भीड़-भाड़ रोकने, आवागमन को सीमित करने के लिए ‘होम डिलिवरी’ की प्रभावी व्यवस्था बनाने पर बल दिया। सीएम योगी ने कोरोना से बचाव व उपचार की व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के निर्देश दिए और कहा कि बेहतर कोविड प्रबंधन के लिए राज्य मुख्यालय पर गठित 'टीम-09' की तर्ज पर जिला स्तर पर भी टीम-09 का गठन किया जाए। बीते दिनों मुख्यमंत्री ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्‍य सचिव समेत नौ प्रमुख लोगों की 'टीम-09' गठित की जिस पर राज्‍य में कोरोना प्रबंधन की जिम्मेदारी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X