Friday, April 19, 2024
Advertisement

Lockdown: कर्फ्यू से प्रभावित लोगों को भत्ता देगी यूपी की योगी सरकार

योगी आदित्यनाथ सरकार ने 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है और पात्र अंत्योदय और घरेलू राशन कार्ड धारकों को तीन महीने के लिए मुफ्त राशन देने की घोषणा की है। गरीबों के लिए सामुदायिक रसोई भी चालू रहेगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 16, 2021 11:40 IST
Lockdown in Uttar Pradesh Yogi Govt to give allowance  Lockdown: इन लोगों को भत्ता देगी यूपी की योगी- India TV Hindi
Image Source : PTI Mathura: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath talks to COVID-19 patients at a district hospital in Mathura

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार समाज के गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को एक महीने के लिए एक हजार रुपये गुजारा भत्ता देगी। लगभग एक करोड़ लाभार्थियों में छोटे दुकानदार, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा/ई-रिक्शा चलाने वाले, नाई, धोबी, मोची, हलवाई आदि शामिल होंगे, जिन्हें कोरोना कर्फ्यू में आय का नुकसान हुआ है।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है और पात्र अंत्योदय और घरेलू राशन कार्ड धारकों को तीन महीने के लिए मुफ्त राशन देने की घोषणा की है। गरीबों के लिए सामुदायिक रसोई भी चालू रहेगी।

सरकार के प्रवक्ता ने कहा, "कोविड से उत्पन्न स्थिति में गरीब और जरूरतमंद लोगों को हो रही कठिनाई को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इससे राज्य के लगभग 15 करोड़ लोगों को लाभ होगा।" इस बीच, राज्य सरकार ने कहा है कि बुनियादी शिक्षा वर्ग को छोड़कर सभी शिक्षण संस्थानों में 20 मई से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होंगी। (IANS)

आज नोएडा जाएंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्ध नगर जिले के दौरे पर आएंगे। इसके अलावा वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अन्य कई जिलों का भी दौरा कर सकते हैं। मुख्यमंत्री इस दौरान इन जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति का जायजा लेंगे, तथा उसके रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई की समीक्षा करेंगे।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री रविवार सुबह साढे़ दस बजे के करीब गौतमबुद्ध नगर पहुंचेंगे। यहां पर वह जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जिले में तैनात अधिकारियों के साथ कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद उनके द्वारा प्रेस वार्ता करने का भी कार्यक्रम है। चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री कुछ गांवों तथा कोविड-19 अस्पताल आदि का निरीक्षण भी करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद मुख्यमंत्री मेरठ आदि जिलों का दौरा करने जाएंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement