Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अब यूपी में सिर्फ रविवार को होगा lockdown, अन्य दिनों में सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुल सकेंगे बाजार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कोरोना टेस्टिंग की संख्या 1.50 लाख प्रतिदिन करने के निर्देश दिए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 01, 2020 17:08 IST
lockdown only on sunday in uttar pradesh । अब यूपी में सिर्फ रविवार को होगा lockdown, अन्य दिनों में- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Uttar Pradesh News: अब यूपी में सिर्फ रविवार को होगा lockdown, अन्य दिनों में सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुल सकेंगे बाजार

लखनऊ. Unlock 4 के दिशानिर्देश जारी होने के बाद अब यूपी सरकार ने राज्य में सिर्फ एक दिन लॉकडाउन रखने का फैसला किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलें और प्रदेश के बाजारों की साप्ताहिक बंदी रविवार को निर्धारित की जाए। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कोरोना टेस्टिंग की संख्या 1.50 लाख प्रतिदिन करने के निर्देश दिए।

पढ़ें- इस राज्य में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच होगी

सीएम योगी आदित्नायथ ने एक दिन में कोविड-19 के 1.49 लाख से ज्यादा टेस्टों पर संतोष जताया, उन्होंने कहा कि जब तक कोई coronavirus vaccine विकसित नहीं होती, तब तक के लिए अधिक से अधिक टेस्टिंग ही इसके खिलाफ सबसे बड़ा हथियार है। इसलिए टेस्टिंग कार्य में वृद्धि के प्रयास लगातार जारी रखे जाएं।

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए प्रमुख निर्देश

  1. लखनऊ जिले और कानपुर नगर में कोरोना के दृष्टिगत माइक्रो एनालिसिस करते हुए कार्ययोजना बनाकर इसे प्रबावी ढंग से लागू किया जाए।
  2. लखनऊ जिले में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की जाए, जो डिजिटल प्लेजफॉर्म पर जनता की स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को दूर करने में परामर्श प्रदान करें।
  3. कॉंटेक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस तथा डोर-टू-डोर सर्वे कार्य को तेजी से संचालित करने के निर्देश।
  4. विकास योजनाओं को गति प्रदान करने के लिए भी अधिकारियों से कहा।
  5. कृषि उप्तापदन आयुक्त, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्य सचिव/ प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्ष को अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण करने के आदेश
  6. सभी मंडलायुक्तों को अपने अपने मंडल में 50 करोड़ रुपये से अधिक राशि के विकास कार्यों की समीक्षा के निर्देश
  7. बाढ़ प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को बाढ़ से फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कराकर किसानों को जल्द मुआवजा देने के निर्देश भी जारी किए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement