Friday, April 26, 2024
Advertisement

लखनऊ: हिंदूवादी संगठन के नेता रणजीत बच्चन हत्याकांड में बड़ा खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि रणजीत की दूसरी पत्नी और उसके प्रेमी की साजिश सामने आई है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2020 16:47 IST
लखनऊ: हिंदूवादी संगठन के नेता रणजीत बच्चन हत्याकांड में बड़ा खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार- India TV Hindi
लखनऊ: हिंदूवादी संगठन के नेता रणजीत बच्चन हत्याकांड में बड़ा खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: हिंदूवादी संगठन के नेता रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि इस केस में रणजीत की दूसरी पत्नी और उसके प्रेमी की साजिश सामने आई है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि 4 में से 3 आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है। जीतेन्द्र नाम का एक आरोपी और असलहा अभी पकड़ा नहीं गया है। 

जांच में पता चला कि रणजीत की 2 शादियां हुई थीं। पहली पत्नी कालिंदी और दूसरी का नाम स्मृति है। दूसरी पत्नी का संबंध दीपेंद्र नाम के शख्स से था। उसी ने रणजीत की हत्या कराई। इसमें दीपेंद्र के साथ पत्नी स्मृति, शूटर जितेंद्र और शूटर संजीत भी शामिल रहे। 25 जनवरी को लखनऊ के विकास नगर में हत्या की योजना बनी। यहां एक होटल में दीपेंद्र रुका हुआ था। यहीं से 29 और 30 जनवरी को रणजीत बच्चन की रेकी की गई। 

शूटर संजीत बलेनो कार चलाकर बीजेपी दफ़्तर के पास पहुंचा और फिर रणजीत को फॉलो करते हुए ग्लोब पार्क तक गया। हत्या के दिन इस्तेमाल हुए फोन और सिम भी पुलिस ने बरामद किए हैं। इस मामले में पैसा या प्रॉपर्टी का विवाद नहीं है, बल्कि पत्नी का दूसरे से संबंध हत्या की वजह बनी। शूटर जितेंद्र स्मृति के ब्वायफ्रेंड का चचेरा भाई है। रणजीत ने इंटरनेशनल हिंदू महासभा के नाम से एक बैंक एकाउंट खोला था। आरोपी स्मृति एक सरकारी नौकरी करती है, वहीं रणजीत के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज थे। एक गोरखपुर के शाहगंज और तीन लखनऊ के विकासनगर में दर्ज हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement