Friday, May 17, 2024
Advertisement

लखनऊः जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटों से हजरतगंज कोतवाली में हुई पूछताछ

हरियाणा की जेल में बंद बाहुबली एवं कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास और उमर अंसारी सोमवार को हजरतगंज कोतवाली पहुंचे जहां उनसे पूछताछ की गई।

Reported by: Ruchi Kumar
Updated on: February 15, 2021 23:08 IST
Mafia Don Mukhtar Ansari Son Omar And Abbas Interrogated At Lucknow Hazratganj Station Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mafia Don Mukhtar Ansari Son Omar And Abbas Interrogated At Lucknow Hazratganj Station Uttar Pradesh latest news

लखनऊ। हरियाणा की जेल में बंद बाहुबली एवं कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास और उमर अंसारी सोमवार को हजरतगंज कोतवाली पहुंचे जहां उनसे पूछताछ की गई। दोनों पर धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है। धोखाधड़ी के मामले में बयान दर्ज करवाने दोनों आरोपी अब्बास और उमर अंसारी विवेचक के पास पहुंचे थे।

दोनों पर निषक्रान्त संपत्ति पर कब्जे का मामला दर्ज है। फर्जी कागजातों से कब्जे और अवैध निर्माण का मामला है। जिला प्रशासन की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद दोनों को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। बता दें कि, हाईकोर्ट से अब्बास और उमर को अरेस्ट स्टे मिला हुआ है। जिसके कारण इन दोनों भाइयों की गिरफ्तारी नहीं हो सकती है। अब्बास के वकील ने बताया, "मामला तबका है जब वो पैदा भी नहीं हुए थे। हमें संविधान और कोर्ट पर भरोसा है।"

मामले के विवेचक इंस्पेक्टर डीसी श्रीवास्तव ने मुख्तार के बेटे उमर और अब्बास अंसारी से अवैध निर्माण के बारे में करीब 50 सवाल किए। कई सवालों में बताया जा रहा है कि दोनों भाई घिरते नजर आए। इंस्पेक्टर ने उनसे जमीन कब और कैसे ली, कैसे और क्यों, उस पर निर्माण कार्य शुरू कराया। करीब एक घंटे तक दोनों से पूछताछ चली। इसके बाद उन्हें छोड़ा गया। विवेचक के कक्ष से निकलने के बाद दोनों ने मीडिया को कोई भी जानकारी नहीं दी। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वह बयान दर्ज कराने आए थे।

मुख्तार अंसारी ने डालीबाग स्थित एक जमीन पर कब्जा करके एक बहुमंजिला इमारत का निर्माण कराया था। बीते अगस्त माह में एलडीए ने इमारत को अवैध घोषित कर ढहा दिया था। मामले की जांच के बाद लेखपाल की तहरीर पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस, उमर और अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी, पर वह फरार चल रहे थे। इसके बाद दोनों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। दोनों ने इस दौरान हाईकोर्ट से अरेस्ट स्टे ले लिया। इसके बाद अब्बास भागकर जयपुर पहुंचा। वहां उसने शादी भी रचा ली। बीते दिनों अब्बास की शादी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुईं, तो सबको जानकारी हुई।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement