1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Kisan Andolan: मायावती ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- मृतक किसानों के परिवारों को दो नौकरी

Kisan Andolan: मायावती ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- मृतक किसानों के परिवारों को दो नौकरी

मायवती ने कहा कि जिन किसानों की इस आंदोलन में मृत्यु हुई है उनके परिवारों को केंद्र और राज्य सरकारों को उचित आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देनी चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 15, 2021 12:04 IST
mayawati demands job for families of those farmer died at kisan andolan Kisan Andolan: मायावती ने बो- India TV Hindi
Image Source : ANI Kisan Andolan: मायावती ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- मृतक किसानों के परिवारों को दो नौकरी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने किसान आंदोलन को लेकर एकबार फिर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। मायावती ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब देश के किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों से सहमत नहीं हैं तो केंद्र सरकार को कानूनों को वापस लेना चाहिए। मायवती ने आगे कहा कि जिन किसानों की इस आंदोलन में मृत्यु हुई है उनके परिवारों को केंद्र और राज्य सरकारों को उचित आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देनी चाहिए।

पढ़ें- पुलिस स्टेशन में मना सपा कार्यकर्ता के बर्थडे का जश्न, वीडियो वायरल होने के बाद नपे SHO

उन्होंने पांच राज्यों में हो रहे चुनाव पर अपनी पार्टी की रुख रखते हुए कहा कि देश के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं, हमारी पार्टी केरल, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में चुनाव अकेले अपने बलबूते पर लड़ रही है। हमारी पार्टी इन चार राज्यों में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

पढ़ें- गुड न्यूज! गरीब बेटियों की शादी करवाएगी योगी सरकार, देगी वित्तीय सहायता

बसपा के फाउंडर कांशीराम की जयंती पर मायावती ने कहा कि सियासी दलों में से सिर्फ बसपा ने ही दलितों, शोषितों, आदिवासियों, बैंकवर्ड क्लास, मुस्लिमों के लिए अपना सबकुछ झोंका है ताकि वो गरिमा का जीवन जी सकें। मायावती ने कहा कि बसपा उन्हें तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। हर मीटिंग और पब्लिक रैली में, उन्हें कांशीराम और अंबेडकर के बारे में बताया जाता है कि जबतक केंद्र और राज्य में जातिवादी, पूंजीवादी सरकारें रहेंगी, तबतक इन लोगों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति में उचित बदलाव नहीं होंगे।

पढ़ें- कैसा ये इश्क है? 3 बच्चों की मां 8वीं क्लास के छात्र के साथ भागी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X