1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव हारी मिस इंडिया फाइनलिस्ट

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव हारी मिस इंडिया फाइनलिस्ट

दीक्षा सिंह पंचायत चुनाव में 5 वें स्थान पर रहीं, उन्हें विकास के नाम पर केवल 2,000 वोट मिले। दीक्षा मुंबई से अपने पैतृक निवास जौनपुर आई थी।

IANS IANS
Published on: May 04, 2021 12:30 IST
Miss India finalist loses in Uttar Pradesh panchayat elections उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव हारी मिस इं- India TV Hindi
Image Source : IANS उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव हारी मिस इंडिया फाइनलिस्ट

जौनपुर. मिस इंडिया की उपविजेता दीक्षा सिंह जौनपुर जिले के बसखा से पंचायत चुनाव हार गई हैं। एक महिला उम्मीदवार के लिए सीट आरक्षित होने के बाद दीक्षा सिंह ने इस बार जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव लड़ा था। फेमिना मिस इंडिया 2015 की उपविजेता दीक्षा ने अपनी साख दांव पर लगाई और अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत करने से पहले ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा। भाजपा समर्थित उम्मीदवार नगीना सिंह ने लगभग 5,000 मतों के अंतर से जीत दर्ज की।

दीक्षा सिंह पंचायत चुनाव में 5 वें स्थान पर रहीं, उन्हें विकास के नाम पर केवल 2,000 वोट मिले। दीक्षा मुंबई से अपने पैतृक निवास जौनपुर आई थी। उन्होंने जौनपुर में बुनियादी सुविधाओं की कमी को उनके अभियान का केंद्र बिंदु बनाया था। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की स्थिति में सुधार लाने पर भी ध्यान केंद्रित किया।

जौनपुर जिले के बक्शा क्षेत्र के चित्तोरी गाँव की रहने वाली दीक्षा ने गाँव में कक्षा 3 तक पढ़ाई की और उसके बाद अपने पिता के साथ मुंबई चली गई थी। मुंबई में रहते हुए, उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2015 में रनर अप का खिताब जीता। उन्होंने कुछ फिल्मों में अभिनय भी किया है और कुछ फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट लिखने में भी हाथ आजमाया है। वह कुछ प्रसिद्ध ब्रांडों के विज्ञापनों में भी दिखाई दी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X