1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मुख्तार अंसारी कोरोना संक्रमित, उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में है बंद

मुख्तार अंसारी कोरोना संक्रमित, उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में है बंद

मुख्तार अंसारी को अभी बुखार है लेकिन उसकी हालत स्थिर बताई जा रहा है। जेल प्रशासन का कहना है कि कल स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल लिया था। उसकी एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी RT PCR रिपोर्ट नहीं आई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 25, 2021 12:03 IST
mukhtar ansari found coronavirus positive in banda jail मुख्तार अंसारी कोरोना संक्रमित, उत्तर प्रदेश- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) मुख्तार अंसारी कोरोना संक्रमित, उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में है बंद

बांदा. उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुख्तार अंसारी को अभी बुखार है लेकिन उसकी हालत स्थिर बताई जा रहा है। जेल प्रशासन का कहना है कि कल स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल लिया था। उसकी एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी RT PCR रिपोर्ट नहीं आई है। फिलहाल डॉक्टरों द्वारा मुख्तार की सेहत की निगरानी की जा रही है।

इस महीने की शुरुआत में बांदा लाया गया मुख्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने करीब दो साल पंजाब की जेल में रहे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक एवं गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को 7 अप्रैल की सुबह ही बांदा जेल लेकर आई थी। मुख्तार अंसारी को जबरन वसूली के एक मामले में पंजाब की रोपड़ जेल में रखा गया था। मुख्तार अंसारी को यहां लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और पंजाब सरकार के बीच उच्चतम न्यायालय में मुकदमा चला।

उच्चतम न्यायालय ने 26 मार्च को मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश भेजने का आदेश दिया। शीर्ष अदालत ने पंजाब की जेल में बंद अंसारी को दो सप्ताह में उत्तर प्रदेश भेजे जाने का निर्देश दिया। उच्चतम न्यायालय ने अंसारी की हिरासत स्थानांतरण याचिका पर यह फैसला सुनाया था।

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर मुख्तार को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार के मुताबिक, अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश समेत विभिन्‍न राज्‍यों में 52 मामले दर्ज हैं। बांदा जेल शिफ्ट किए जाने के बाद मुख्तार अंसारी को बैरक संख्या 16 में रखा गया है जो 24 घंटे कैमरे की निगरानी में है। कारागार की प्रशासनिक और सुरक्षा व्यवस्था के लिए नगर मजिस्ट्रेट बांदा को प्रभारी जेल अधीक्षक बनाया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X