1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अनवर धर्म परिवर्तन कर बना देवप्रकाश, पुराने धर्म के लोगों ने की जलाकर मारने की कोशिश

अनवर धर्म परिवर्तन कर बना देवप्रकाश, पुराने धर्म के लोगों ने की जलाकर मारने की कोशिश

स्थानीय लोगों ने बताया कि आग की लपटें और चीख-पुकार सुनकर गांव के लोगों ने बड़ी मुश्किल से अनवर उर्फ देवप्रकाश और उसके बच्चों को बाहर निकाला।

Vishal Pratap Singh Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: January 04, 2021 14:21 IST
अनवर धर्म परिवर्तन...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनवर धर्म परिवर्तन कर बना देवप्रकाश, नाराज होकर पुराने धर्म के लोगों ने लगा दी आग

रायबरेली. यूपी के रायबरेली से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। रायबरेली में एक शख्स ने धर्म बदला तो इससे आगबबूला कुछ लोगों ने उस शख्स को परिवार समेत जलाकर मारने की कोशिश की। रायबरेली के सलोन इलाके में अनवर नाम के शख्स ने धर्म बदलकर अपना नाम देव प्रकाश रख लिया। अनवर का ये कदम उसके पहले के धर्म के लोगों को इतना नागवार गुजरा उसे पहले धमकाया और फिर आरोप है कि उसके घर में बाहर से ताला बंद कर आग लगा दी गई।

पढ़ें- दो मुस्लिम लड़कियों ने की हिंदू लड़कों से शादी, मचा बवाल तो पुलिस ने उठाया ये कदम

स्थानीय लोगों ने बताया कि आग की लपटें और चीख-पुकार सुनकर गांव के लोगों ने बड़ी मुश्किल से अनवर उर्फ देवप्रकाश और उसके बच्चों को बाहर निकाला। इस घटना से लोग बेहद आक्रोशित हैं। फिलहाल, पीड़ित ने अकबर नाम के आरोपी समेत 5 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। घटना की इत्तला मिलते ही जिले के एसपी और डीएम भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित से बात कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया।

पढ़ें- रोहतांग में अटल टनल के पास मारती है पुलिस? टूरिस्ट का मुर्गा बनाते वीडियो हुआ वायरल

पीड़ित ने कहा कि मुझे हिंदु धर्म अच्छा लगा इसीलिए धर्मपरिवर्तन किया। घर में हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियां थी, उन्हें पूरे गांव के मुस्लिमों ने मूर्तियों को गड़वा दिया था और धमकी दिया कि अगर इन्हें नहीं गाड़ेंगे तो जान से मार देंगे। पीड़ित ने बताया कि वो मंदिर बनाने की कोशिश कर रहा था, जिसके बाद गांव में उनके पुराने धर्म के लोगों ने इसका विरोध किया और उनके घर में उन्हें आग लगाकर मारने की कोशिश की।

पढ़ें- Ghaziabad Shamshan Ghat Hadsa: हाईवे पर तीन शव रखकर बैठे पीड़ित परिवार, बोले- इनके बच्चों को कौन संभालेगा

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि सलोन थाना क्षेत्र के अतापुर रतासों में सुबह 3:00 बजे सूचना प्राप्त हुई कुछ लोगों ने एक घर में आग लगा दी है। मौके पर फायर ब्रिगेड व स्थानीय पुलिस पहुंचकर आग पर काबू पाया। पीड़ित द्वारा पांच लोगों पर आग लगाने का आरोप लगाया गया है। जिसमें दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आगे की विधिक कार्रवाई जो होगी की जाएगी।

देखिए वीडियो

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X