Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Covid-19: नोएडा में बिना मास्क घूम रहे 4,428 लोगों का चालान

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने तथा बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने के आरोप में शुक्रवार को 4,428 व्यक्तियों का चालान किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 17, 2021 7:25 IST
Covid-19: नोएडा में बिना...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Covid-19: नोएडा में बिना मास्क घूम रहे 4,428 लोगों का चालान

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने तथा बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने के आरोप में शुक्रवार को 4,428 व्यक्तियों का चालान किया। पुलिस ने इनसे 4,61,500 रुपये का जुर्माना वसूला है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को सार्वजनिक स्थान पर मास्क के बिना घूम रहे 4,428 लोगो के खिलाफ कार्रवाई की गई और उनसे 4,61,500 रूपए का जुर्माना वसूला गया।

उन्होंने बताया कि 12 व्यक्तियों पर एक-एक हजार रुपये की दर से चालान किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 नियमों का अनुपालन कराने के लिए गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह, अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार तथा जनपद के सभी पुलिस अधिकारी व थाना प्रभारी जगह-जगह जांच कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने व मास्क ना पहनने को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है। UP के ACS होम अवनीश अवस्थी राजधानी लखनऊ की सड़कों पर खुद निकल के मास्क चेकिंग को देख रहे हैं। जो लोग मास्क नहीं लगाए हैं उनके चालान करवा रहे हैं। मास्क को लेकर प्रदेश सरकार की सख्ती का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है। बता दें कि, यूपी सरकार ने मास्क ना पहनने पर पहली बार पकड़े जाने पर एक हजार रुपए का जुर्माना व दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाने का आदेश दिए हैं। लखनऊ में शुक्रवार को बिना मास्क पहने लोगों के कुल 3615 चालान किए गए हैं।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement