1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा-गाजियाबाद में शाम 8 बजे से ही लागू होगा नाइट कर्फ्यू, सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

नोएडा-गाजियाबाद में शाम 8 बजे से ही लागू होगा नाइट कर्फ्यू, सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

पहले 10 से नाइट कर्फ्यू लागू हो रहा था और सुबह 6 बजे तक रहता था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब कर्फ्यू के समय को बढ़ाने का फैसला किया गया है और आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है

Vishal Pratap Singh Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: April 15, 2021 14:16 IST
Night Curfew Applicable In Noida Ghaziabad From 8 Pm Onwards, What Is Allowed What Is-Not: पहले 10 स- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE नोएडा और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू शाम 8 बजे से लागू करने का फैसला किया गया है

लखनऊ। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में स्थानीय प्रशासन ने जो नाइट कर्फ्यू लागू किया हुआ है उसकी समयसीमा बढ़ा दी गई है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कर्फ्यू के समय को बढ़ाने का फैसला किया गया है। नोएडा और गाजियाबाद में अब शाम 8 बजे से ही कर्फ्यू लागू हो जाएगा और सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। पहले 10 से नाइट कर्फ्यू लागू हो रहा था और सुबह 6 बजे तक रहता था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब कर्फ्यू के समय को बढ़ाने का फैसला किया गया है और आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। 

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की स्थिति को लेकर अपने अधिकारियों के साथ बैठक की है और उसी बैठक में कर्फ्यू के समय को बढ़ाने का फैसला किया गया है, नोएडा और गाजियाबाद के अलावा लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, मेरठ और गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात्रि 08 बजे से प्रातः 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी करने के लिए कहा गया है और इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए बोल दिया गया है। 

लखनऊ में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए वहां पर अतिरिक्त व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को पूर्णतः डेडिकेटेड हॉस्पिटल के रूप में तैयार किए जाने के निर्देश दिए गये हैं और साथ में नॉन कोविड मरीजों की सुविधा का पूरा ध्यान रखने का भी निर्देश है। 

इसके अलावा कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यालयों में 15 मई तक पठन-पाठन स्थगित रखने का आदेश जारी हुआ है। इस अवधि में कोई परीक्षा भी न आयोजित हो। आदेश दिया गया है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई के बाद आयोजित की जाएं और नई समय-सारिणी के लिए मई के पहले सप्ताह में विचार हो।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X