Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नोएडा में नया साल सेलिब्रेट कर रहे हैं तो पढ़ लें गाइडलाइंस, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन एवं पुलिस ने नव वर्ष समारोहों के मद्देनजर कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 31, 2020 12:13 IST
नोएडा में नया साल...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नोएडा में नया साल सेलिब्रेट कर रहे हैं तो पढ़ लें गाइडलाइंस, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

नोएडा (उप्र): गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन एवं पुलिस ने नव वर्ष समारोहों के मद्देनजर कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार ने बताया कि नव वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस आयुक्तालय ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है और यहां बाजारों, मॉल, होटल और क्लबों के बाहर पुलिस बल तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया कि किसी भी कार्यक्रम स्थल पर एक बार में 100 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे।

कुमार ने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए संवेदनशील स्थलों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से लगने वाली सीमाओं पर पुलिस की पैनी नजर है। अपर आयुक्त ने बताया कि जरूरत पड़ने पर वाहनों का मार्ग भी बदला जा सकता है, ताकि यातायात बाधित नहीं हो। उन्होंने लोगों से कोविड-19 के चलते अपने घरों में रहकर नववर्ष का स्वागत करने की अपील की। हाउसिंग सोसायटी में भी पार्टी के लिए प्रशासन की अनुमति जरूरी होगी। बिना अनुमति पार्टी करते मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि नए साल के जश्न के दौरान कुछ उपद्रवी शराब पीकर हंगामा करते हैं। पुलिस ऐसे लोगों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयारी की है।

उन्होंने कार्यक्रम आयोजित करने वाले लोगों को भी हिदायत दी है कि वे निर्धारित संख्या से ज्यादा लोगों को कार्यक्रम स्थल में प्रवेश ना दें और कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करें। अपर आयुक्त ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नववर्ष समारोह स्थलों के पास महिला डेस्क स्थापित की गई है और वहां महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है।

उन्होंने बताया कि शराब पीकर हुड़दंग करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस विशेष अभियान चला रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement