Friday, March 29, 2024
Advertisement

100 नंबर पर कॉल करके पीएम मोदी को नुकसान पहुंचाने की दी धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने 33 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है क्योंकि उसने इमरजेंसी नंबर 100 पर कॉल किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2020 23:53 IST
Noida Police arrests 33-year-old man after he threatened to harm Prime Minister Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI Noida Police arrests 33-year-old man after he threatened to harm Prime Minister Narendra Modi

नोएडा: नोएडा पुलिस ने 33 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है क्योंकि उसने इमरजेंसी नंबर 100 पर कॉल किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा हाल ही में मुसलमानों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगामी स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा न फहराने देने के रिकॉर्डेड मैसेज फोन कॉल के जरिए भेजे जाने के मामले की जांच में उत्तर प्रदेश पुलिस अन्य एजेंसियों की भी मदद ले रही है। 

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि यह कॉल सिर्फ लखनऊ के लोगों को नहीं बल्कि प्रदेश के विभिन्न शहरों तथा दूसरे राज्यों में भी लोगों को की गई है। ऐसा लगता है कि यह कॉल किसी गेटवे से भेजी जा रही है। प्रदेश पुलिस इसकी जांच के लिए अन्य एजेंसियों की भी मदद ले रही है और जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि यह कॉल मुख्य रूप से पत्रकारों को की जा रही है। यह किसी की शरारत लगती है और इसकी गहराई से जांच की जा रही है। गौरतलब है कि शनिवार को प्रदेश में अनेक लोगों खासकर पत्रकारों को विदेशी नंबर से रिकॉर्डेड फोन कॉल की गई थी। 

आज भी कुछ लोगों को ऐसी कॉल की गई है जिसमें मुसलमानों से कहा जा रहा है कि वो आगामी स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तिरंगा फहराने नहीं दें। यह संदेश खासतौर पर मोदी द्वारा पिछली पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करने से जोड़कर सुनाया जा रहा है। इस मामले में लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement