1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही, गैंगस्टर एक्ट के तहत भाटी गैंग के सदस्य की 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क की

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही, गैंगस्टर एक्ट के तहत भाटी गैंग के सदस्य की 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क की

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने सोमवार को सुंदर भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य निजामुद्दीन उर्फ निजाम उर्फ मुनीम की अपराधिक ढंग से अर्जित की गई करीब 25 करोड़ की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 30, 2020 23:30 IST
Noida Police attached property worth 25 crores of Bhati gang member Gangster Act- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Noida Police attached property worth 25 crores of Bhati gang member Gangster Act

गौतम बुद्ध नगर। गैंगस्टर अधिनियम के तहत उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार अपराधियों और माफियाओं पर शिकंजा कस रही है। पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर से पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने एक और बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने सोमवार (30 नवंबर) को सुंदर भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य निजामुद्दीन उर्फ निजाम उर्फ मुनीम की अपराधिक ढंग से अर्जित की गई करीब 25 करोड़ की संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर ली है। आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त जनपद के गैंगस्टर, माफियाओं एवं अपराधियों पर भविष्य में भी कार्यवाही जारी रहेगी। 

जनपद गौतमबुद्धनगर में कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के उपरान्त माननीय न्यायालय पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के आदेश के अनुपालन में गैंगस्टर/माफियाओं एवं आपराधियों तथा उनके सहयोगियों पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने के लिए उत्तर प्रदेश गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम-1986 की धारा-14 में दिये गये प्रावधानों के अन्तर्गत अपराध से अर्जित अचल सम्पत्तियों को लगातार कुर्क किया जा रहा है।

अनिल दुजाना और भाटी गैंग की अबतक करीब 69 करोड़ रुपए की सम्पत्ति की गई कुर्क

सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात आपराधिक माफिया सुन्दर भाटी गैंग (गैंग पंजीकृत संख्या डी-11) के सक्रिय सदस्य निजामुद्दीन उर्फ निजाम उर्फ मुनीम पुत्र हाजी जुम्मा निवासी नई आबादी कस्बा व थाना दादरी जिला गौतमबुद्धनगर पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए माफिया सुन्दर भाटी के दम पर आपराधिक रूप से कम्पनियों से स्क्रैप के ठेके लेकर अवैध रूप से अर्जित धन द्वारा ली गयी जमीन 2.9128 हेक्टेयर अनुमानित मूल्य 25 करोड़ की अचल सम्पत्तियों को कुर्क किया गया है। पूर्व से लेकर अभी तक अनिल दुजाना गैंग व सुंदर भाटी गैंग के सक्रिय सदस्यों पर कार्यवाही के दौरान लगभग 69 करोड़ रुपए की सम्पत्ति को कुर्क किया जा चुका है।

bigg boss 15