1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कानपुर में ऑक्सीजन ब्लैक मार्केटिंग रैकेट का भंडाफोड़, 51 सिलेंडर बरामद

कानपुर में ऑक्सीजन ब्लैक मार्केटिंग रैकेट का भंडाफोड़, 51 सिलेंडर बरामद

कानपुर पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा ने ऑक्सीजन ब्लैक-मार्केटिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया और 51 सिलेंडर बरामद किए। इस सिलसिले में शहर के गोविंद नगर इलाके में गैस एजेंसी के मालिक को गिरफ्तार किया गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: April 22, 2021 12:27 IST
कानपुर में ऑक्सीजन...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) कानपुर में ऑक्सीजन ब्लैक मार्केटिंग रैकेट का भंडाफोड़, 51 सिलेंडर बरामद

कानपुर (उप्र): कानपुर पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा ने ऑक्सीजन ब्लैक-मार्केटिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया और 51 सिलेंडर बरामद किए। इस सिलसिले में शहर के गोविंद नगर इलाके में गैस एजेंसी के मालिक को गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी (अपराध) सलमान ताज पाटिल के अनुसार, जांच से पता चला कि एजेंसी मालिक ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में शामिल था। पाटिल ने कहा, "ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी की शिकायतों के बाद हमने गोविंद नगर इलाके में नाद लाल चौराहे के पास गैस एजेंसी के मालिक की निगरानी की।"

पुलिस ने गोदाम से लगभग 51 बड़े और छोटे ऑक्सीजन गैस सिलेंडर जब्त किए और एजेंसी के मालिक जसवंत सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम पिछले कुछ दिनों में ऑक्सीजन सिलेंडर की बिक्री और खरीद से संबंधित ब्योरा मांग रहे हैं। अगर उसके खिलाफ आरोप सही पाए जाते हैं तो उसे आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत उसे गिरफ्तार किया जाएगा।"

घटना के बाद सिटी पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी, अवैध खरीद या बिक्री के खिलाफ चेतावनी दी। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की कानपुर इकाई ने पिछले गुरुवार को 265 रेमेडेसिविर इंजेक्शन के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, जो काला बाजारी करते थे।

उन्होंने आगे कहा कि "इनमें से कुछ सिलेंडर को होम आइसोलेशन में मौजूद कोविड-19 मरीज को काफी ऊंचे दामों में बेचा जा रहा है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X