Friday, April 19, 2024
Advertisement

पंचायत ने सुनाया अजीबोगरीब फैसला, प्रेमी युगल से एक दूसरे को चप्पल मारने को कहा

नजीबाबाद में दो दिन पहले आयोजित पंचायत ने लड़की से अपने प्रेमी को 'राखी' बांधने को कहा। फिर युवक को एक महीने के लिए गांव छोड़ने के लिए कहा गया। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों लड़की-लड़का 20 साल से ऊपर की उम्र के हैं और एक ही गांव में रहते हैं।

IANS Written by: IANS
Updated on: March 14, 2021 11:54 IST
panchayat asks lovers to hit each other with slippers पंचायत ने सुनाया अजीबोगरीब फैसला, प्रेमी युगल - India TV Hindi
Image Source : IANS पंचायत ने सुनाया अजीबोगरीब फैसला, प्रेमी युगल से एक दूसरे को चप्पल मारने को कहा

बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक गांव की एक पंचायत ने अजीबोगरीब फैसला सुनाया है। पंचायत ने घर से भागने वाले एक प्रेमी युगल से एक दूसरे को चप्पल से पीटने के लिए कहा। प्रेमी युगल को पकड़ कर गांव लाने के बाद पंचायत ने ये फैसला सुनाया। नजीबाबाद में दो दिन पहले आयोजित पंचायत ने लड़की से अपने प्रेमी को 'राखी' बांधने को कहा। फिर युवक को एक महीने के लिए गांव छोड़ने के लिए कहा गया। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों लड़की-लड़का 20 साल से ऊपर की उम्र के हैं और एक ही गांव में रहते हैं।

पढ़ें- Coronavirus: सावधान कर रहे हैं आकंड़े! भारत में संक्रमण के 25,320 नए मामले सामने आए

उत्तर प्रदेश में पंचायत और खाप में एक ही 'गोत्र' (पैतृक वंश) में शादी की इजाजत नहीं है। प्रेमी युगल शादी करना चाहता है लेकिन उनके परिवार और ग्रामीण इसके खिलाफ हैं। जिस मोटरसाइकिल से दोनों उत्तराखंड के लिए भागे थे उसमें हरिद्वार के पास पेट्रोल खत्म हो गया। पास में एक पुलिस चेक पोस्ट थी और जब पुलिस वालों को पता चला कि दोनों घर से भागे हैं तो उन्होंने उनके माता-पिता को सूचित किया, जो उन्हें लेने पहुंचे।

पढ़ें- मोबाइल कॉल के जरिए लड़कियों को परेशान करता था 3 बच्चों का बाप, 66 से ज्यादा शिकायतों के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

नजीबाबाद स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ), सत्य प्रकाश ने कहा, गांव की एक लड़की और एक युवक दो दिन पहले हरिद्वार गए थे। उत्तराखंड पुलिस ने उन्हें वहां घूमते हुए पाया। प्रेमी युगल अपने रिश्ते को समझाने में नाकाम रहा। फिर पुलिस ने उनके परिजनों को बुलाया।'' उन्हें बाद में माता-पिता को सौंप दिया गया। किसी भी पक्ष की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई, इसलिए कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। हमने गांव का दौरा किया और मामले की पूरी जानकारी ली। जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि गांव में इस बारे में कोई पंचायत आयोजित नहीं की गई थी।

पढ़ें- 4.75 लाख करोड़ के कर्ज में डूबा है बंगाल, बीजेपी ने बनाया बड़ा मुद्दा

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement