1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मुरादाबाद सड़क हादसे के मृतकों के लिए पीएमओ ने मुआवजे की घोषणा की

मुरादाबाद हादसा: पीएम मोदी मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर घायलों को 50,000 रुपए की आर्थिक मदद देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हुए भीषण सड़क हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपए देने की मंजूरी दे दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 31, 2021 16:43 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO PM Narendra Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में शनिवार को हुई सड़क दुघर्टना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए रविवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। पीएमओ की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुरादाबाद में हुई दुखद दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने को मंजूरी दी।’’ 

मुरादाबाद-आगरा राजमार्ग पर हुआ था दर्दनाक हादसा

ज्ञात हो कि मुरादाबाद-आगरा राजमार्ग पर शनिवार  (30 जनवरी) सुबह घने कोहरे के कारण एक निजी बस और ट्रक की टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए थे। यह घटना सुबह करीब आठ बजे यहां खुंदर्की पुलिस थाना क्षेत्र के मानपुर गांव के निकट नानपुर-चंदौसी क्षेत्र में हुई। 

UP के सीएम आदित्यनाथ ने भी आर्थिक सहायता की घोषणा की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए जबकि घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा कि आदित्यनाथ ने घायलों के समुचित इलाज के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में सड़क हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति के लिये प्रार्थना की।” 

उनके कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, “मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचकर घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित किए जाने व गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने तथा मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुमन्य सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।”

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि यह घटना शनिवार सुबह करीब आठ बजे यहां खुंदर्की पुलिस थाना क्षेत्र के मानपुर गांव के निकट नानपुर-चंदौसी क्षेत्र में हुई। घायलों को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X