Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश और महाराष्ट् के बीच विकास की रेस लगा दी है: पीयूष गोयल

केन्द्र सरकार में रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकास और समृद्धि के मामले में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच रेस लगा दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 09, 2018 22:47 IST
Piuysh goel- India TV Hindi
Piuysh goel

इलाहाबाद: केन्द्र सरकार में रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकास और समृद्धि के मामले में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच रेस लगा दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को समृद्धि के मामले में आगे ले जाने का संकल्प लिया है। यहां झूंसी में आयोजित व्यापारी समागम को संबोधित करते हुए रेल मंत्री ने कहा, "जीएसटी को लेकर कितना दुष्प्रचार किया गया है, यह सबको पता है। हमने 40 अलग-अलग तरह के करों को समाप्त करके एक टैक्स लगाया है। हमने 400 से अधिक वस्तुओं पर कर की दरें घटाई हैं। ये हमारे रोजमर्रा के इस्तेमाल की वस्तुएं हैं।" 

उन्होंने कहा, "कांग्रेस की सरकार में उत्तर प्रदेश में रेलवे के क्षेत्र में जितना निवेश हुआ, उससे चार गुना ज्यादा निवेश हुआ है। वर्ष 2009 से 2014 के बीच कांग्रेस के शासन में पूरे उत्तर प्रदेश में 5,550 करोड़ रुपये निवेश किया गया। प्रधानमंत्री मोदी के पांच वर्ष के कार्यकाल में 26,390 करोड़ रुपये के काम होने जा रहे हैं।" 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोयल ने कहा, "रेलवे ने कुंभ से पहले इलाहाबाद के सभी स्टेशनों को नया स्वरूप देने की पहल की है। वहीं रायबरेली में कोच फैक्टरी में 600 नए प्रकार के कोच बनते हैं। हमने तय किया है कि अगले तीन वर्ष में इसे 600 से बढ़ाकर 3,000 कर देंगे। इससे अधिक संख्या में रोजगार के अवसरों का सृजन होगा।" 

उन्होंने कहा कि योगीराज में आज अपराधी जल्द से जल्द जेल जाना चाहता है। वह जेल में खुद को सुरक्षित महसूस करता है और बाहर आना नहीं चाहता है। इससे बाहर हमारा व्यापारी भाई खुद को सुरक्षित महसूस करता है और उसका व्यापार उत्तर प्रदेश में सुगम एवं सफल हुआ है। गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह का भयमुक्त माहौल दिया है, उससे निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आगे आ रहे हैं और उन्हें विश्वास है कि अब प्रगति और समृद्धि उत्तर प्रदेश में आएगी। 

फूलपुर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उप चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कौशलेंद्र सिंह पटेल के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए मंत्री ने कहा कि कौशलेंद्र युवा हैं और लंबे समय से पार्टी के लिए काम करते रहे हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement