Friday, April 26, 2024
Advertisement

राम का जीवन और चरित्र ही गांधी जी के राम राज्य का रास्ता है: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ''भय बिन होए न प्रीति, हमारा देश जितना ताकतवर होगा उतनी ही प्रीति और शांति बनी रहेगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 05, 2020 14:48 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PM Modi

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखी। 12 बज कर 44 मिनट पर चांदी की कन्नी से नींव डाली गई। इसके बाद प्रधानमंत्री ने देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ''भय बिन होए न प्रीति, हमारा देश जितना ताकतवर होगा उतनी ही प्रीति और शांति बनी रहेगी। राम की यही नीति और रीति सदियों से भारत का मार्गदर्शन करती रही है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने इन्हीं सूत्रो और मंत्रों में राम राज्य का सपना देखा था। राम का जीवन और चरित्र ही गांधी जी के राम राज्य का रास्ता है।''

पीएम मोदी ने कहा है कि राम मंदिर के निर्माण की ये प्रक्रिया, राष्ट्र को जोडने का उपक्रम है। आज का ये दिन करोड़ों रामभक्तों के संकल्प की सत्यता का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि आज का ये दिन सत्य, अहिंसा, आस्था और बलिदान को न्यायप्रिय भारत की एक अनुपम भेंट है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राम सबके हैं, सबमें राम हैं। प्रधानंत्री मोदी ने कहा, भगवान राम की अद्भुत शक्ति देखिए। इमारतें नष्ट कर दी गईं, अस्तित्व मिटाने का प्रयास भी बहुत हुआ, लेकिन राम आज भी हमारे मन में बसे हैं, हमारी संस्कृति का आधार हैं। श्रीराम भारत की मयार्दा हैं, श्रीराम मयार्दा पुरुषोत्तम हैं।

राम मंदिर का भूमि पूजन के बाद संबोधन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ये महोत्सव है-विश्वास को विद्यमान से जोड़ने का। नर को नारायण से जोड़ने का। लोक को आस्था से जोड़ने का। वर्तमान को अतीत से जोड़ने का। और स्वं को संस्कार से जोड़ने का।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement