Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यूपी में कोरोना मुक्त घोषित महराजगंज जिले में मिला संक्रमित व्यक्ति, प्रशासन की बढ़ी मुश्किलें

उत्तर प्रदेश में कोरोना मुक्त घोषित महाराजगंज में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने से प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 30, 2020 12:15 IST
Coronavirus cases in Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus cases in Uttar Pradesh

महराजगंज। लॉकडाउन का दूसरा चरण खत्म होने को है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना मुक्त घोषित महाराजगंज में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने से प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। महराजगंज जिले में दिल्ली से लौटे एक व्यक्ति को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। 

जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया करीब छह दिन पहले एक व्यक्ति दिल्ली से महराजगंज जिले के पनियरा स्थित रतनपुरवा गांव में आया था। बुधवार को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हई। उन्होंने बताया कि उस व्यक्ति के परिवार के सभी सदस्य और उसके संपर्क में आए सभी लोगों को पृथक कर दिया गया। रास्तों को सील कर दिया गया है और सैनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है। 

गौरतलब है कि महराजगंज उत्तर प्रदेश के उन चंद जिलों में शामिल था, जहां कोरोना संक्रमण का एक भी सक्रिय मामला नहीं था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2134 हो गई है। इसमें से 510 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं 39 लोग अब तक दम तोड़ चुके हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement