1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. संगम में डुबकी लगाकर निकली प्रियंका तो शंकराचार्य ने हिंदुओं को लेकर दी ये बड़ी सलाह

संगम में डुबकी लगाकर निकली प्रियंका तो शंकराचार्य ने हिंदुओं को लेकर दी ये बड़ी सलाह

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या के अवसर पर आज प्रयागराज पहुंचीं जहां उन्होंने मौनी अमावस्या के अवसर पर संगम में डुबकी लगाई। संगम में डुबकी लगाने के बाद प्रियंका ने शंकराचार्य  जगतगुरु स्वरूपानन्द सरस्वती से मुलाकात की।

Vijai Laxmi Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: February 11, 2021 16:46 IST
Priyanka Gandhi holy dip Sangam Mauni Amavasya Shankaracharya Jagadguru Swaroopanand Saraswati- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV संगम में डुबकी लगाने के बाद प्रियंका ने शंकराचार्य  जगतगुरु स्वरूपानन्द सरस्वती से मुलाकात की।

प्रयागराज: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौनी अमावस्या के अवसर पर आज प्रयागराज पहुंचीं जहां उन्होंने मौनी अमावस्या के अवसर पर संगम में डुबकी लगाई। संगम में डुबकी लगाने के बाद प्रियंका ने शंकराचार्य जगतगुरु स्वरूपानन्द सरस्वती से मुलाकात की। शंकराचार्य जगतगुरु स्वरूपानन्द सरस्वती ने गुरु की हैसियत से प्रियंका को बताया कि देश मे आगे बढ़ना है तो हिंदुओ के हित में ध्यान देना चाहिए। शंकराचार्य ने कहा कि गंगा नहाकर प्रियंका सिद्ध कर रही हैं कि वो भी हिन्दू हैं।

बता दें कि प्रियंका यहां माघ मेले में भी हिस्सा ले रही हैं। सूत्रों ने बताया कि उनकी प्रयागराज यात्रा के दौरान किसी राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया है। वो शाम को दिल्ली वापस आ जाएंगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली लौटने से पहले वह आनंद भवन भी जायेंगी। आनंद भवन नेहरू परिवार का पूर्व में निवास स्थान था, अब वह एक संग्राहलय के रूप में बदल चुका है। प्रियंका गांधी बुधवार को सहारनपुर में थीं, जहां उन्होंने किसान सभा को संबोधित किया था।

संगम में उनकी यह डुबकी हिंदुत्व काडर की ओर उनके झुकाव को दिखाता प्रतीत हो रहा है। बुधवार को भी प्रियंका सहारनपुर के चिलकाना में किसान महापंचायत में जाने से पहले शक्तिपीठ शाकुंभरी देवी मंदिर में दर्शन के लिए गई थीं। इससे पहले जब प्रियंका गांधी देहरादून एयरपोर्ट से बाहर निकली थीं तो उनके हाथ में रुद्राक्ष की माला भी नजर आई थी।

रुद्राक्ष माला ने कांग्रेस द्वारा सॉफ्ट हिंदुत्व का अनुसरण करने की अटकलों को बढ़ा दिया है। यहां तक कि एक राजनीतिक विवाद भी पैदा कर दिया है। बता दें कि प्रियंका को पहली बार इस तरह रुद्राक्ष माला धारण किए हुए देखा गया है। कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, "प्रियंकाजी एक ब्राह्मण परिवार से हैं और उन्हें मंदिर जाने या रुद्राक्ष माला धारण करने का पूरा अधिकार है। वह पंडित जवाहरलाल नेहरू के परिवार से हैं।"

वहीं इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा, "प्रियंका का उत्तर प्रदेश दौरा और मंदिर जाना भी एक राजनीतिक ड्रामा है। कुछ नेता इस तरह की बातें करके सुर्खियों में बने रहने की कोशिश करते हैं। यह सब कानून और व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने के लिए किया जा रहा है। वह वोट पाने के लिए अचानक हिंदू बन रही हैं।"

ये भी पढ़ें

Click Mania