ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. 'भर्ती में भ्रष्टाचार ही है BJP सरकार की पहचान', UP TET प्रश्नपत्र लीक केस में प्रियंका गांधी का आरोप

'भर्ती में भ्रष्टाचार ही है BJP सरकार की पहचान', UP TET प्रश्नपत्र लीक केस में प्रियंका गांधी का आरोप

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने परीक्षा शुरू होने से कुछ समय पहले घोषणा की कि रविवार को होने वाली यूपीटीईटी परीक्षा को प्रश्नपत्र के लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2021 18:31 IST
'भर्ती में भ्रष्टाचार ही है BJP सरकार की पहचान', UP TET प्रश्नपत्र लीक केस में प्रियंका गांधी का आरो- India TV Hindi
Image Source : PTI 'भर्ती में भ्रष्टाचार ही है BJP सरकार की पहचान', UP TET प्रश्नपत्र लीक केस में प्रियंका गांधी का आरोप

Highlights

  • प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर लगाया आरोप
  • सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया
  • पेपर आउट होने से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का प्रश्नपत्र लीक होने और फिर इसे रद्द करने को लेकर रविवार को योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि भर्ती में भ्रष्टाचार भाजपा सरकार की पहचान बन गया है। 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने परीक्षा शुरू होने से कुछ समय पहले घोषणा की कि रविवार को होने वाली यूपीटीईटी परीक्षा को प्रश्नपत्र के लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया है। इस परीक्षा में 19.99 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को शामिल होना था। 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, ‘‘भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया।’’ 

कांग्रेस की महासचिव ने कहा, ‘‘हर बार पेपर आउट होने पर योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है, इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है।’’

CM योगी ने दोषियों की संपत्ति जब्त करने का दिया निर्देश

पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Exam 2021) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि दोषियों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। हमारे नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सबको हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी। आपकी सरकार शुचितापूर्वक एवं पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित है।

elections-2022