Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Anti-CAA Protest: फिरोजाबाद में पर्स ने बचाई पुलिसकर्मी की जान, बुलेटप्रूफ जैकेट भेदकर पार हो गई थी गोली

फिरोजाबाद में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हिंसक हुए प्रदर्शन के दौरान मौके पर भीड़ को काबू कर रहे पुलिसकर्मी पर किसी ने गोली चला दी, जो सीधे पुलिसकर्मी के सीने पर जाकर लगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 22, 2019 12:05 IST
फिरोजाबाद में पर्स ने बचाई पुलिसकर्मी की जान- India TV Hindi
फिरोजाबाद में पर्स ने बचाई पुलिसकर्मी की जान

फिरोजाबाद: फिरोजाबाद में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हिंसक हुए प्रदर्शन के दौरान मौके पर भीड़ को काबू कर रहे पुलिसकर्मी पर किसी ने गोली चला दी, जो सीधे पुलिसकर्मी के सीने पर जाकर लगी। पुलिसकर्मी ने बुलेटप्रूफ जैकेट पहनी थी लेकिन गोली ने उसे भी भेद दिया। हालांकि, वो कहावत है ना कि 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय', वैसा ही कुछ यहां हुआ। बुलेटप्रूफ जैकेट को भेदकर पार होने वाली गोली पुलिसकर्मी की शर्ट की जेब में रखे पर्स में जाकर फंस गई और पुलिसकर्मी की जान बच गई।

पुलिसकर्मी का नाम विजेंदर कुमार है, जो 24 साल के हैं और यूपी पुलिस ने कॉन्स्टेबल हैं। शुक्रवार को फिरोजाबाद में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान वह हालातों को काबू करने में लगे हुए थे। इसी दौरान भी में से किसी ने उनपर गोली दाग दी, जिसने उनके बुलेटप्रूफ जैकेट को भी भेद दिया। हालांकि, बुलेटप्रूफ जैकेट से टकराने के बाद गोली की स्पीड कम हो गई। इसके बाद गोली सीधे उनकी शर्ट की जेब में रखे पर्स से जाकर टकराई लेकिन स्पीड कम हो जाने की वजह से गोली पर्स में ही धंसकर रह गई।

विजेंदर कुमार ने बताया कि भारी पथराव और फायरिंग के बीच एक गोली उनके सीने की तरफ आई, जिसे उनकी बुलेटप्रूफ जैकेट तो नहीं रोक पाई लेकिन उनके वॉलिट ने उन्हें बचा लिया। उनके पर्स में कुछ सिक्के, पैसे, ATM कार्ड्स और कुछ दूसरे पेपर्स थे। बता दें कि फिरोजाबाद में हुए हिंसक प्रदर्शन में करीब 40 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिसमें थानाध्यक्ष, सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल भी शामिल हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement