Monday, May 06, 2024
Advertisement

Coronavirus को हराने के लिए राहुल गांधी का सुझाव, कहा- पर्याप्त टेस्ट करने जरूरी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण की जांच बढ़ाने पर जोर दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस काम के रास्ते में आ रही बाधाओं को दूर करने की अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 26, 2020 20:20 IST
Coronavirus को हराने के लिए राहुल गांधी का सुझाव, कहा- पर्याप्त टेस्ट करने जरूरी- India TV Hindi
Image Source : FILE Coronavirus को हराने के लिए राहुल गांधी का सुझाव, कहा- पर्याप्त टेस्ट करने जरूरी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण की जांच बढ़ाने पर जोर दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस काम के रास्ते में आ रही बाधाओं को दूर करने की अपील की है। कांग्रेस नेता ने मांग की कि कोरोना वायरस के फिलहाल जो 40 हजार टेस्ट रोजाना किए जा रहे हैं, उन्हें प्रतिदिन एक लाख तक बढ़ाए जाने की जरूरत है, क्योंकि देश के पास परीक्षण के लिए जरूरी किट का पर्याप्त स्टॉक है।

राहुल ने एक ट्वीट में कहा है, "विशेषज्ञों का मानना है कि बड़े पैमाने पर रैंडम टेस्टिंग कोरोना वायरस से लड़ने में अहम है। भारत में एक दिक्कत (बॉटल नेक) है, जो टेस्ट की गति को मौजूदा समय में 40,000 प्रतिदिन से बढ़ाकर एक लाख प्रतिदिन करने से रोक रही है। टेस्ट किट पहले से स्टॉक में हैं। प्रधानमंत्री को इस दिक्कत को दूर करने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत है।"

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कांग्रेस परामर्श समूह की बैठक में कहा कि इस खतरे से पार पाने के लिए पर्याप्त परीक्षण किए जाने की आवश्यकता है। गुरुवार को हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में कहा गया था कि यह दुखद है कि हम एक मजबूत और सटीक परीक्षण व्यवस्था स्थापित करने में अभी भी पीछे हैं।

बता दें कि फिलहाल देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 26,917 हो गई है, जिसमें से 20,177 सक्रिय मामले हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई है। 

मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, कुल 26,917 संक्रमित लोगों में से 5913 लोग ठीक हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। हालांकि, देशभर में कोरोना वायरस से अब तक 826 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 47 लोगों की मौत हुई है, जबकि 1975 नए मामले सामने आए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement