Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से मिली राहत

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बृहस्पतिवार की सुबह तेज हवा और बारिश से मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 04, 2020 17:42 IST
उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से मिली राहत- India TV Hindi
Image Source : FILE PIC उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से मिली राहत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बृहस्पतिवार की सुबह तेज हवा और बारिश से मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। गर्मी से राहत का सिलसिला शुक्रवार तक जारी रहने का अनुमान है। आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने 'भाषा' को बताया कि राजस्थान में चक्रवातीय दबाव और पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश पर भी पड़ा है। इस वजह से आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। उन्होंने बताया कि मौसम का यह मिज़ाज शुक्रवार तक बना रहने की सम्भावना है। 

गुप्ता ने बताया कि शनिवार से बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और तापमान में भी बढ़ोत्तरी होगी। उन्होंने बताया कि अभी तक की स्थिति के अनुसार प्रदेश में मानसून 20—22 जून तक पहुंचेगा। इस बीच, मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान नीमसार में सबसे ज्यादा नौ सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी। इसके अलावा बाराबंकी, कैसरगंज और फतेहपुर में एक-एक सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी। 

इस बारिश से प्रदेश के विभिन्न मण्डलों में तापमान में खासी कमी दर्ज की गयी। वाराणसी, कानपुर, झांसी, इलाहाबाद, लखनऊ, आगरा तथा मेरठ मण्डलों में दिन का तापमान काफी कम रहा। रिपोर्ट के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है। कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement