1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी विधानसभा अध्यक्ष बोले- कम कपड़े पहनने से कोई महान नहीं बनता; राखी सावंत का किया जिक्र

यूपी विधानसभा अध्यक्ष बोले- कम कपड़े पहनने से कोई महान नहीं बनता; राखी सावंत का किया जिक्र

विधानसभा अध्यक्ष की बात पर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है। उन्होंने यह बात उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन’ के दौरान कही।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 20, 2021 15:22 IST
Rakhi Sawant less clothes mahatama gandhi Haridhya narayan dixit statement यूपी विधानसभा अध्यक्ष बोल- India TV Hindi
Image Source : SPEAKER_UPLA (TWITTER) यूपी विधानसभा अध्यक्ष बोले- कम कपड़े पहनने से कोई महान नहीं बनता; राखी सावंत का किया जिक्र

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने रविवार को कहा कि अगर कोई कम कपड़े पहनने भर से महान बन जाता तो बॉलीवुड कलाकार "राखी सांवत महात्मा गांधी से भी महान बन गई होतीं।" विधानसभा अध्यक्ष की इस बात पर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है। उन्होंने यह बात उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन’ के दौरान कही।

दीक्षित के भाषण का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया,जिसके बाद दीक्षित में कई ट्वीट करके इस संबंध में अपनी सफाई पेश की। दीक्षित ने ट्वीट किया, "सोशल मीडिया पर कुछ मित्र मेरे भाषण के एक वीडियो अंश को अन्यथा अर्थों के संकेत के साथ प्रसारित कर रहे हैं। वास्तव में यह उन्नाव के प्रबुद्ध सम्मेलन में मेरे भाषण का अंश है। जिसमें सम्मेलन संचालक ने मेरा परिचय देते हुए मुझे प्रबुद्ध लेखक बताया था।"

उन्होंने कहा, "मैंने इसी बिंदु से बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि कुछ पुस्तकों और लेखों के लिखने से ही कोई प्रबुद्ध नहीं हो जाता। महात्मा गांधी कम कपड़े पहनते थे। देश ने उन्हें 'बापू' कहा। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं राखी सावंत भी गांधी जी हो जाएंगी। मित्रगण मेरे भाषण को वास्तविक संदर्भ में ही ग्रहण करने की कृपा करें। धन्यवाद।" 

Click Mania
bigg boss 15