Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: RSS कार्यकर्ताओं से पुलिसकर्मियों ने की मारपीट? जमकर हुआ हंगामा

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, RSS व BJP के कार्यकर्ताओं ने नगर मजिस्ट्रेट एवं एसपी सुरक्षा से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि जब RSS के जिला प्रचारक मनोज कुमार आदि कार्यकर्ता स्नान के लिए घाट पर जा रहे थे, तभी कुछ पुलिसकर्मियों ने उनसे अभद्रता कर दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2021 6:32 IST
RSS workers beaten by police in mathura uttar pradesh उत्तर प्रदेश: RSS कार्यकर्ताओं से पुलिसकर्मियो- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) उत्तर प्रदेश: RSS कार्यकर्ताओं से पुलिसकर्मियों ने की मारपीट? जमकर हुआ हंगामा  (Representational Image)

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार को देवरहा बाबा घाट पर स्नान करने के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व भाजपा के कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों से अभद्रता के आरोप को लेकर झड़प हो गई। जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। इस मामले में जानकारी मिलने तक किसी भी पक्ष द्वारा कानूनी तौर पर मामला दर्ज नहीं कराया गया है।

पढ़ें- पीएम मोदी को किसने किया साष्टांग प्रणाम? इंडिया टीवी से बातचीत में कही ये बात

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, RSS व BJP के कार्यकर्ताओं ने नगर मजिस्ट्रेट एवं एसपी सुरक्षा से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि जब RSS के जिला प्रचारक मनोज कुमार आदि कार्यकर्ता स्नान के लिए घाट पर जा रहे थे, तभी कुछ पुलिसकर्मियों ने उनसे अभद्रता कर दी। इसके बाद वृन्दावन में ही उक्त कार्यकर्ताओं द्वारा कई चौराहों पर मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल को क्यों नहीं GST में किया जा सकता शामिल?, सुशील मोदी ने बताई इसकी ये वजह

बताया जा रहा है कि यह जानकारी होने के बाद कथित रूप से कुछ पुलिसकर्मियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठी बरसा दी, जिससे एक कार्यकर्ता चोटिल हो गया। इस बीच, भाजपा की ओर से जिला पंचायत सदस्य रह चुकी एक महिला कार्यकर्ता के बारे में थाना प्रभारी पर चप्पल उठाने की तस्वीरें वायरल हुईं।

पढ़ें- प्रेमिका से मिलने गया था युवक, लड़की के घरवालों ने पकड़कर की पिटाई, पिलाया पेशाब, वीडियो वायरल

दूसरी ओर, जिला प्रचारक के साथ मारपीट की सूचना पर RSS और BJP के शीर्ष पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने वहां धरना-प्रदर्शन किया। नेताओं से वार्ता के बाद जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने उनको जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। नेता कथित रूप से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे थे। (भाषा)

पढ़ेें- दिल्ली से सामने आया रोटियों पर थूकने का एक और वीडियो, पुलिस ने मदीना ढाबे के कर्मचारी को किया गिरफ्तार

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement