Thursday, April 25, 2024
Advertisement

स्कूल ड्रॉपआउट ने शेविंग ब्लेड से किया गर्भवती महिला का ऑपरेशन, महिला-बच्चे की मौत

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस अवैध क्लीनिक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखा है। मृतक महिला के पति की शिकायत पर पुलिस ने राजेंद्र शुक्ला और राजेश साहनी को गिरफ्तार कर लिया है।

IANS Written by: IANS
Published on: March 21, 2021 12:25 IST
school dropout acts as doctor for pregnant women uses shaving blade for surgery स्कूल ड्रॉपआउट ने शे- India TV Hindi
Image Source : IANS स्कूल ड्रॉपआउट ने शेविंग ब्लेड से किया गर्भवती महिला का ऑपरेशन, महिला-बच्चे की मौत

सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, यहां 30 साल के एक व्यक्ति ने शेविंग में इस्तेमाल होने वाले ब्लेड से एक गर्भवती महिला का सीजेरियन सेक्शन कर दिया है। महिला का ऑपरेशन करने वाला यह व्यक्ति स्कूल ड्रॉपआउट है, यानि कि उसने अपनी स्कूली पढ़ाई भी पूरी नहीं की है। इस घटना में महिला की तत्काल मौत हो गई और उसके नवजात शिशु ने थोड़ी देर बाद दम तोड़ दिया। सी-सेक्शन सर्जरी करने वाले राजेंद्र शुक्ला ने 8वीं क्लास के बाद ही पढ़ाई छोड़ दी थी और वह सैनी गांव के मां शारदा अस्पताल में काम करता था। उसे राजेश साहनी नाम के व्यक्ति ने काम पर रखा था। जांच में पता चला है कि राजेश साहनी बिना रजिस्ट्रेशन के ही यह अस्पताल चलाता था।

पढ़ें- हरिजन बस्ती के लड़के ने की मुस्लिम लड़की से शादी, रात साढ़े दस बजे जमकर मचा बवाल

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस अवैध क्लीनिक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखा है। मृतक महिला के पति की शिकायत पर पुलिस ने राजेंद्र शुक्ला और राजेश साहनी को गिरफ्तार कर लिया है। 17 मार्च को हुई इस घटना के बारे में महिला के पति राजाराम ने शिकायत दर्ज कराई कि मेडिकल लापरवाही के कारण उसकी पत्नी और बच्चे की मौत हो गई है।

पढ़ें- इन दो प्रदेशों में 4 दिनों तक खराब रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

मामले को लेकर सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी ने कहा है, "हमने पाया कि यह एक अपंजीकृत क्लिनिक था जिसमें सर्जरी करने के लिए कोई बुनियादी ढांचा भी नहीं था। ऑपरेशन करने के लिए आरोपी ने रेजर ब्लेड का इस्तेमाल किया।"

पढ़ें- परमबीर के लेटर बम के बाद शिवसेना और NCP आमने-सामने, बढ़ सकता है टकराव

बलदीराम के एसएचओ अमरेन्द्र सिंह ने बताया कि महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसे एक दाई के पास ले जाया गया, जिसने राजाराम को डीह के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाने के लिए कहा। वहां सहायक नर्स ने पूनम की जांच की और उसकी नाजुक हालत को देखकर उसे अस्पताल ले जाने के लिए कहा। जब ऑपरेशन टेबल पर पूनम का बहुत खून बह गया तब शुक्ला ने उसे जिला अस्पताल ले जाने के लिए कहा। इसके बाद उसे लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ट्रॉमा सेंटर ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

पढ़ें- Coronavirus: देशभर में 43,846 नए मामले, इस साल एक दिन में यह सर्वाधिक संख्या

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement