Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UP: शाहजहांपुर में प्रेमी युगल की हत्या, ऑनर किलिंग से इलाके में दहशत

शाहजहांपुर में 25 वर्षीय आशीष सिंह और 22 वर्षीय बंटी की कथित तौर पर शुक्रवार को महिला के रिश्तेदारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी...

IANS Reported by: IANS
Published on: September 19, 2021 11:15 IST
UP: शाहजहांपुर में...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UP: शाहजहांपुर में प्रेमी युगल की हत्या, ऑनर किलिंग से इलाके में दहशत

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश): यहां एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है, जिसमें लड़की के परिवार ने कथित रूप से एक युवा जोड़े की हत्या कर दी। 25 वर्षीय आशीष सिंह और 22 वर्षीय बंटी की कथित तौर पर शुक्रवार को महिला के रिश्तेदारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और बाद में लड़की का शव उसके घर में उसके बिस्तर पर मिला। वहीं, आशीष नौघवा नरोत्तम गांव में लड़की के घर के पास मृत पाया गया। दोनों को सीने में पास से गोली मारी गई थी।

महिला के परिजन उनके रिश्ते के खिलाफ थे। उन्होंने बंटी को आशीष से बात न करने की चेतावनी दी थी। आशीष का परिवार, भी इस अफेयर के खिलाफ था। उन्होंने 2019 में उसकी शादी दूसरी लड़की से कर दी थी, लेकिन वह जल्द ही घर छोड़ कर नोएडा में रहने लगा। कपल एक ही जाति के थे और साथ ही एक ही 'गोत्र' (वंश) के थे, जिससे परिवारों ने रिश्ते का विरोध किया।

पुलिस ने महिला के पिता, दो भाइयों, ग्राम प्रधान और एक दूर के रिश्तेदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। दोनों भाई लापता हैं। दोनों परिवार के एक ही मोहल्ले में रहने के कारण गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आशीष के पिता सुखपाल ने आरोप लगाया कि उसके बेटे की हत्या बंटी के पिता कृष्णपाल और चार अन्य रिश्तेदारों ने की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने संवाददाताओं से कहा, "हमने आशीष की जेब से एक खाली कारतूस और एक गोली बरामद की है। लेकिन शव के पास से कोई पिस्तौल बरामद नहीं हुई है। हमने आशीष के पिता की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की है। महिला के परिवार के सदस्य दावा कर रहे हैं कि उनके बड़े भाई पिछले पांच दिनों से काम के सिलसिले में शहर से बाहर हैं। हम मामले की हर एंगल से जांच कर रहे हैं।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement