Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

समाजवादी पार्टी ने वापस ली शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग वाली याचिका

समाजवादी पार्टी (SP) ने पूर्व मंत्री एवं दल के पूर्व नेता शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा की सदस्यता रद्द करने को लेकर दायर की गई याचिका वापस ले ली है। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 26, 2020 16:05 IST
शिवपाल यादव और अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE शिवपाल यादव और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

बलिया (उत्तर प्रदेश): समाजवादी पार्टी (SP) ने पूर्व मंत्री एवं दल के पूर्व नेता शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा की सदस्यता रद्द करने को लेकर दायर की गई याचिका वापस ले ली है। सपा के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने गुरुवार को बताया कि उनके द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर पूर्व मंत्री व दल के पूर्व नेता शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा की सदस्यता रद्द करने को लेकर दायर की गई याचिका वापस ले ली गई है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या भविष्य में शिवपाल सपा में शामिल होंगे, चौधरी ने बताया कि राजनीति में कुछ भी सम्भव है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने पिछले साल सितंबर में शिवपाल यादव की सदस्यता खत्म करने के लिए याचिका दायर की थी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल 2017 के विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर जसवंत नगर विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे। 

बाद में उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बना ली थी और लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद सीट से अपनी पार्टी के चुनाव निशान पर चुनाव भी लडा था लेकिन वह चुनाव हार गए थे। इसके बाद चाचा शिवपाल और भतीजे अखिलेश के बीच संबंध काफी खराब हो गए थे।

बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र से विधायक चौधरी ने अपनी विधायक निधि से बीस लाख रुपये बलिया जिले में कोरोना महामारी से निपटने व इससे बचाव के लिए आवश्यक उपकरण खरीदने के लिए देने की घोषणा मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखकर की है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement