Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रयागराज में श्रमिकों के इंतजार में घंटों खड़ी रही श्रमिक विशेष रेलगाड़ी, नहीं मिली सवारी

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि रेलगाड़ी को शाम पांच बजे रवाना होना था, लेकिन श्रमिक यात्रियों के नहीं आने से यह रेलगाड़ी रवाना नहीं की गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2020 21:20 IST
UP Train- India TV Hindi
Image Source : AP UP Train

प्रयागराज। प्रयागराज के सूबेदारगंज स्टेशन पर सोमवार को बिलासपुर, भाटपारा और रायपुर के लिए जाने को तैयार श्रमिक विशेष रेलगाड़ी को श्रमिक यात्रियों के इतंजार में घंटों खड़े रहना पड़ा। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि रेलगाड़ी को शाम पांच बजे रवाना होना था, लेकिन श्रमिक यात्रियों के नहीं आने से यह रेलगाड़ी रवाना नहीं की गई। देर रात तक इसे रवाना किए जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि प्रशासन सूचना नहीं दे सका है कि कब तक यात्री आएंगे। 

आरपीएफ के अधिकारियों से पूछताछ करने पर पता चला कि प्रशासन अभी तक यात्रियों को लेकर नहीं आया है। यह प्रयागराज से शुरू हो रही पहली श्रमिक विशेष रेलगाड़ी है, इसलिए प्रशासन को अभ्यस्त होने में लगता है एक-दो दिन का समय लगेगा। प्रयागराज के जिलाधिकारी और अपर जिलाधिकारी से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनके फोन नहीं उठे। मालवीय ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) ने 10,000 से अधिक प्रवासियों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाने के लिए सोमवार को खगड़िया, बलिया, बलरामपुर, गोरखपुर, देवरिया के लिए नौ श्रमिक विशेष रेलगाड़ियां रवाना करने की तैयारी की थी। जिसमें से प्रयागराज की स्थिति यह है। 

बाकी जगहों पर रेलगाड़ियां चलने की सूचना है। उन्होंने कहा कि श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों का परिचालन प्रतिदिन बढ़ाया जा रहा है और रेलवे ने अब देश में रेल नेटवर्क से जुड़े सभी जिलों से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय किया है। संशोधित योजना के तहत संबंधित जिलाधिकारी फंसे हुए मजदूरों और गंतव्य की एक सूची तैयार करेंगे और इसे राज्य नोडल अधिकारी के जरिए रेलवे को उपलब्ध कराएंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement