1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में शिफ्ट करने का 'सुप्रीम आदेश' प्रयागराज पहुंचा

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में शिफ्ट करने का 'सुप्रीम आदेश' प्रयागराज पहुंचा

मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी की बांदा जेल शिफ्ट किए जाने का औपचारिक आदेश प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट पहुंच चुका है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश प्रयागराज के डिस्ट्रिक्ट जज के यहां पहुंचा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 02, 2021 15:44 IST
Mukhtar Ansari - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mukhtar Ansari 

प्रयागराज। पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया घोषित किए गए बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी की बांदा जेल शिफ्ट किए जाने का औपचारिक आदेश प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट पहुंच चुका है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश प्रयागराज के डिस्ट्रिक्ट जज के यहां पहुंचा है। डिस्ट्रिक्ट जज के यहां से आदेश की कॉपी एमपी-एमएलए कोर्ट के जज को भेजी गई है। स्पेशल कोर्ट के जज इस आदेश के आधार पर कभी भी फैसला ले सकते हैं। एकाध दिन में भी फैसला ले सकते हैं या फिर मुख्तार के बांदा जेल पहुंचने का इंतजार कर सकते हैं। स्पेशल जज सरकारी वकील और मुख्तार के वकील से उनकी राय भी ले सकते हैं। बिना राय लिए हुए सीधे तौर पर भी फैसला सुना सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी को झटका, मोहाली कोर्ट ने खारिज किए खराब सेहत के दावे

मुख्तार की पत्नी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा, हस्तक्षेप की मांग की

जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर उनसे हस्तक्षेप करने और पति की पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। अफ्शा अंसारी ने कहा कि उन्हें अपने पति मुख्तार की जान को खतरे का डर है, जब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पंजाब से उत्तर प्रदेश स्थानांतरित करने का आदेश दिया। बीते बुधवार को कोविंद को भेजे गए 14 पन्नों के एक पत्र में, अफ्शा ने दावा किया कि झूठी कहानी गढ़कर उनके पति को मुठभेड़ में मार दिया जा सकता है, अगर यूपी पुलिस के अधिकारियों को मुख्तार की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार बनाए बिना उन्हें पंजाब से लाने की अनुमति दी जाती है।

ये भी पढ़ें: 

लखनऊ में हुई मुठभेड़ में शार्पशूटर गिरधारी की हाल ही में हत्या और 2018 में बागपत जेल में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में मुख्तार के साथ सह-अभियुक्त मुन्ना बजरंगी की हत्या का जिक्र करते हुए, उन्होंने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के कर्मियों की मांग की, ताकि ये मुख्तार को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाए जाने के दौरान यूपी पुलिस टीम के साथ रहे। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि जेल में बंद एमएलसी बृजेश सिंह, उनके भतीजे और विधायक सुशील सिंह और त्रिभुवन सिंह जैसे माफिया डॉन भी मुख्तार की हत्या की साजिश रच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 16 वर्षों में मुख्तार की हत्या करने के पांच प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा, "भाजपा विधायक अलका राय और मुख्तार के कुछ राजनीतिक विरोधी राज्य सरकार पर दबाव बढ़ा रहे हैं, जिसके कारण कुछ वरिष्ठ अधिकारी मेरे पति को मारने की साजिश रच सकते हैं।" अंसारी की पत्नी ने यह भी कहा कि उनके परिवार की कई संपत्तियों को नष्ट कर दिया गया है और उनके बेटे को (राष्ट्रीय स्तर का शूटर) झूठे मामलों में फंसा करके उसका करियर बिगाड़ दिया गया है।

Click Mania
bigg boss 15