1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. दो लड़कियों ने मंदिर में रचा ली शादी और पति-पत्‍नी की तरह साथ रहने पर अड़ीं

दो लड़कियों ने मंदिर में रचा ली शादी और पति-पत्‍नी की तरह साथ रहने पर अड़ीं

दो समलैंगिक युवतियों के एक मंदिर में शादी कर लेने के बाद मामला अब पुलिस थाने पहुंच गया है। जहां एक युवती अयोध्या की रहने वाली है तो वहीं दूसरी कानपुर की रहने वाली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 21:40 IST
two girl love marriage in temple lives like husband and wife- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO two girl love marriage in temple lives like husband and wife

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में शुक्रवार (28 अगस्त) को एक बेबद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां दो समलैंगिक युवतियों के एक मंदिर में शादी कर लेने के बाद मामला अब पुलिस थाने पहुंच गया है। जहां एक युवती अयोध्या की रहने वाली है तो वहीं दूसरी कानपुर की रहने वाली है। रिश्तेदारी के जरिए दोनों युवतियां एक-दूसरे के करीब आईं और इनकी मोहब्बत का अंजाम यह हुआ कि दोनों ने परिवार से बगावत कर कानपुर के ही एक मंदिर में शादी रचा ली। इतना ही नहीं अयोध्या की युवती वर्षा अपने कानपुर की कथित पत्नी एकता को लेकर अयोध्या अपने घर पहुंच गई, जिसके बाद हंगामा हो गया और मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया। 

दरअसल, मामला अयोध्या के कोतवाली नगर के साहबगंज बालदा का है। यहां की युवती वर्षा लड़के के भेष में रहती है। पुलिस की पड़ताल में यह बात सामने आई है कि कुछ दिन पहले स्थानीय युवती लापता हो गई थी, जिसकी पुलिस खोजबीन कर रही थी। वर्षा रिश्तेदारी में कानपुर जाती थी जहां से उसका संपर्क कानपुर में रहने वाली युवती एकता से हुआ। दोनों फेसबुक, व्हाट्सएप पर एक-दूसरे से बात करने लगे और मोहब्बत कर बैठे। इस बीच एक दिन अयोध्या की वर्षा कानपुर अपनी दोस्त एकता से मिलने पहुंची और दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली। 

हालांकि जिले में इस तरह का पहला मामला सामने आने के बाद चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। समलैंगिक विवाह के बाद दोनों परिवारों के बीच विवाद काफी बढ़ गया है और मामला थाने पहुंच चुका है। इधर दोनों समलैंगिक युवतियां साथ में रहने की जिद पर अड़ी हुई हैं। दोनों का कहना है कि उन दोनों ने शादी कर ली है और अब साथ में ही जिंदगी बिताएंगे।  

कानपुर से युवती के परिजन ही नहीं बल्कि अयोध्या निवासी युवती के परिजन भी कोतवाली पहुंच गए। हालांकि, पूछताछ में यह बात सामने आई है कि कानपुर निवासी युवती का साहबगंज मोहल्ले में स्थित एक रिश्तेदार के यहां कुछ सालों से आना जाना था, जिसकी वजह से दोनों युवतियां एक दूसरे के संपर्क में आई थीं। नगर कोतवाली के एसएचओ नीतीश कुमार श्रीवास्तव के बताया कि फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

क्षेत्राधिकारी अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि दोनों युवतियों को कोर्ट में पेश कर 164 का बयान कराया जाएगा। उसके बाद ही कोई अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि दोनों युवती नाबालिग हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि दोनों युवतियों का अदालत में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया जाएगा। उनके बयान के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment