1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. COVID-19 Vaccination: यूपी में दो लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगा टीका

COVID-19 Vaccination: यूपी में दो लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगा टीका

उत्तर प्रदेश सरकार गुरुवार और शुक्रवार को होने वाले टीकाकरण अभियान में 75 जिलों के लगभग दो लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को शामिल करेगी।

IANS IANS
Published on: February 11, 2021 11:24 IST
COVID-19 Vaccination: यूपी में दो...- India TV Hindi
Image Source : PTI COVID-19 Vaccination: यूपी में दो लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगा टीका

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार गुरुवार और शुक्रवार को होने वाले टीकाकरण अभियान में 75 जिलों के लगभग दो लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को शामिल करेगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य और परिवार कल्याण) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि अब तक, लगभग 15,000 फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड का टीका दिया गया है। उन्होंने कहा, अगले दौर में गुरुवार को 75 जिलों में 2,000 से अधिक सत्र आयोजित किए जाएंगे।

टीकाकरण प्रक्रिया में लगे अधिकारियों ने कहा कि हर सत्र में औसतन 100 लोगों को कवर किया जाएगा। इस दर पर, गुरुवार को दो लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को कवर करने का लक्ष्य है। विभाग ने टीकाकरण के लिए लगभग आठ लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को सूचीबद्ध किया है।

प्रसाद ने आगे कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए सत्र शुक्रवार को भी जारी रहेगा, जबकि टीका लेने से वंचित रहने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ता 15 फरवरी को भी टीका ले सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि जिन लोगों को 16 जनवरी को वैक्सीन मिली थी, उन्हें दूसरी खुराक 16 फरवरी को मिलेगी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 1,500 लोगों में से मुश्किल से एक में हल्के दुष्प्रभाव देखे जा सकते हैं।

भारत का अब तक का टीकाकरण का अनुभव बहुत ही सकारात्मक और उत्साहजनक रहा है। इसके अलावा, कोविशिल्ड और कोवैक्सीन दोनों सबसे सुरक्षित टीकों में से हैं। वास्तव में, टीकाकरण करने वाले 1,500 में से केवल एक को टीके से समस्या हुई है, और वह भी हल्के ढंग से। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

Click Mania
Modi Us Visit 2021