Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

यूपी के मऊ जिले में मिले 2 और जमाती, वाराणसी जोन में मिले जमातियों की संख्या 216 तक पहुंची

उत्तर प्रदेश की मऊ जिला पुलिस ने 2 और ऐसे लोगों का पता लगाने में सफलता हासिल की है, जिन्होंने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

IANS Reported by: IANS
Updated on: April 09, 2020 15:04 IST
Tablighi Jamaat Coronavirus, Tablighi Jamaat Mau Coronavirus, Tablighi Jamaat Varanasi Coronavirus- India TV Hindi
उत्तर प्रदेश की मऊ जिला पुलिस ने 2 और ऐसे लोगों का पता लगाने में सफलता हासिल की है, जिन्होंने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। PTI Representational

मऊ: उत्तर प्रदेश की मऊ जिला पुलिस ने 2 और ऐसे लोगों का पता लगाने में सफलता हासिल की है, जिन्होंने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इन दोनों लोगों को एकांतवास में भेजा गया है और उनके नमूने भी परीक्षण के लिए भेज दिए गए हैं। इसी के साथ वाराणसी जोन के जिलों में तबलीगी जमात के कुल सदस्यों की संख्या 216 हो गई है, जबकि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 387 हो गई है।

जौनपुर में मिले 14 बांग्लादेशी

वाराणसी जोन के एडीजी बृज भूषण ने कहा, ‘पिछले 24 घंटों में मऊ पुलिस ने दो और तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वालों का पता लगाने में सफलता पाई है। अब मऊ जिले में कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों का आंकड़ा 21 तक पहुंच गया है।’ तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों में आजमगढ़ जिले में 36, गाजीपुर में 22, वाराणसी में 43 और जौनपुर में 45 लोगों की पहचान हुई है। जौनपुर के 45 लोगों में 14 बांग्लादेशी, एक नेपाली और अन्य राज्यों से 10 लोग भी शामिल हैं। 

भदोही में भी 11 बांग्लादेशी
जानकारी के मुताबिक, भदोही में तबलीगी जमात के 16 पाए गए हैं, जिनमें 11 बांग्लादेशी भी शामिल हैं। वहीं मिजार्पुर जिले में आठ और सोनभद्र में 17 लोगों के जमात के कार्यक्रम में भाग लेने की बात सामने आ चुकी है। प्रदेश के इस जोन में अभी तक जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले 12 लोगों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है, जिनमें वाराणसी, मिजार्पुर और जौनपुर में 2-2, गाजीपुर और आजमगढ़ में 3-3 लोग शामिल हैं। इन लोगों के संपर्क में आए 5 और व्यक्ति भी संक्रमित हुए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement