1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गाजियाबाद: दंगा कराने की साजिश करने वाला उम्मेद पहलवान गिरफ्तार

गाजियाबाद: दंगा कराने की साजिश करने वाला उम्मेद पहलवान गिरफ्तार

गाजियाबाद के लोनी में बुजुर्ग की पिटाई को लेकर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में उम्मेद पहलवान को गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। उम्मेद पहलवान की गिरफ्तारी दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के बाहर से हुई है।

Sanjay Sah Sanjay Sah @sanjaysah_india
Updated on: June 19, 2021 14:31 IST
गाजियाबाद: दंगा...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गाजियाबाद: दंगा कराने की साजिश करने वाला उम्मेद पहलवान गिरफ्तार

गाजियाबाद: लोनी में बुजुर्ग की पिटाई को लेकर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में उम्मेद पहलवान को गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। उम्मेद पहलवान की गिरफ्तारी दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के बाहर से हुई है। पुलिस ने इस मामले से जुड़े सभी 11 लोगों की गिरफ्तारी कर ली है।

लोनी बॉर्डर के पास मुस्लिम बुजुर्ग अब्दुल समद की पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ था। इंडिया टीवी को ऐसी जानकारी मिली कि अब्दुल समद की पिटाई को धार्मिक रंग देकर और उसको बड़ा मुद्दा बनाकर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, मुरादाबाद, देवबंद, सहारनपुर तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई और शहरों में उन्माद भड़काने की साजिश की गई थी।  समाजवादी पार्टी नेता उम्मेद पहलवान पर उन्माद भड़काने की साजिश रचने का आरोप है।

सपा नेता उम्मेद पहलवान ने ही अब्दुल समद का फेसबुक लाइव किया था और फेसबुक लाइव के दौरान दावा किया गया था कि अब्दुल समद की जबरदस्ती पिटाई की गई और उसे जय श्रीराम बोलने के लिए कहा गया, तथा उसकी दाढ़ी भी काटी गई। 

लेकिन बाद में पुलिस की जांच में यह बात झूठ निकली और पाया गया कि अब्दुल समद ने परवेश गुर्जर नाम के व्यक्ति को कोई ताबीज बनाकर दिया था और परवेश गुर्जर का दावा था कि ताबीज की वजह से उसके घर पर नुकसान हुआ है। जिसके बाद परवेश गुर्जर ने अपने कुछ मुस्लिम साथियों के साथ मिलकर अब्दुल समद की पिटाई की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X