Monday, April 29, 2024
Advertisement

उन्नाव केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को 7 दिन की न्यायिक हिरासत

उन्नाव रेप के केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को सीबीआई कोर्ट ने 7 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 14, 2018 18:39 IST
Unnao case: MLA Kuldeep Singh Sengar 14 days judicial custody- India TV Hindi
Image Source : PTI Unnao case: MLA Kuldeep Singh Sengar 14 days judicial custody

नई दिल्ली: उन्नाव रेप के केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को सीबीआई कोर्ट ने 7 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सीबीआई ने आज विधायक को कोर्ट में पेश किया था। राज्य सरकार द्वारा उन्नाव रेप केस की जांच सीबीआई को सौंपने के बाद सीबीआई ने विधायक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया था। आज सीबीआई कोर्ट में विधायक की पेशी हुई और उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इस बीच सीबीआई अधिकारी लगातार पीड़ित परिवार के संपर्क में हैं। सीबीआई ने कल दिन भर पीड़ित परिवार से मामले को लेकर सवाल जवाब किए और उनके सबूतों को अपने कस्टडी में लिया। इससे पहले कोर्ट में पेशी के लिए ले जाते वक्त कुलदीप सेंगर ने कहा कि न्याय व्यवस्था में उनका पूरा भरोसा है। 

आपको बता दें कि कल इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सेंगर की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश देते हुए कहा था कि वह कानून एवं व्यस्था की मशीनरी को ‘ प्रभावित कर रहे हैं।’ इस मामले में पहली प्राथमिकी कथित बलात्कार के संबंध में है जिसमें सेंगर और एक महिला शशि सिंह आरोपी हैं। दूसरी प्राथमिकी हिंसा से और पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में मौत से संबंधित है ।

हिंसा मामले में चार स्थानीय लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है , चूंकि पुलिस ने हत्या के आरोप बाद में जोड़ा है इसलिए ये सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज नहीं है।तीसरा मामला पीड़िता के पिता के खिलाफ उन आरोपों से जुडा है जिसमें उन्हें शस्त्र कानून के तहत गिरफ्तार करके स्थानीय पुलिस ने जेल में बंद कर दिया था । वहां रहस्यमयी हालत में उनकी मौत हो गई थी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement