1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उन्नाव कांड: CM योगी ने DGP से मांगी रिपोर्ट, अस्पताल में भर्ती लड़की के बेहतर इलाज का दिया आदेश

उन्नाव कांड: CM योगी ने DGP से मांगी रिपोर्ट, अस्पताल में भर्ती लड़की के बेहतर इलाज का दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव कांड पर संज्ञान लिया है और यूपी के DGP से घटना पर रिपोर्ट मांगी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने DGP को पूरे मामले की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 18, 2021 18:58 IST
UP CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UP CM Yogi Adityanath

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव कांड पर संज्ञान लिया है और यूपी के DGP से घटना पर रिपोर्ट मांगी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने DGP को पूरे मामले की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल में भर्ती लड़की के बेहतर से बेहतर इलाज का आदेश दिया है। बता दें कि, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में कल रात खेत में 2 नाबालिग लड़कियों के शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। 

उन्नाव में 3 बच्चियों के खेत में बेहोश मिलने की घटना पर उत्तर प्रदेश के DGP एच सी अवस्थी ने कहा कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय पुलिस द्वारा 6 टीमें गठित की गई हैं। इसका पर्यवेक्षण वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। 2 लड़कियों की मृत्यु हो गई है, उनका पोस्टमार्टम किया गया है। उनके शरीर पर किसी भी प्रकार की मृत्यु पूर्व या बाद चोट का होना नहीं पाया गया है।

मृत लड़कियों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं- पुलिस महानिदेशक

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने गुरुवार को कहा कि उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र में बुधवार शाम संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई दो दलित लड़कियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस महानिदेशक ने यहां बताया कि उन्नाव में एक खेत में संदिग्ध हालात में मृत पाई गई दो लड़कियों के शव का डॉक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया और इस दौरान उनके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया है।

उन्होंने कहा "दोनों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है लिहाजा उनका विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। हम फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद ले रहे हैं और मामले की हर कोण से जांच कर रहे हैं।" अवस्थी ने बताया कि दोनों मृत लड़कियों के साथ नाजुक हालत में मिली तीसरी लड़की के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक उसकी हालत चिंताजनक मगर स्थिर बनी हुई है। उन्होंने बताया कि इस बात का संदेह है कि तीनों की यह हालत है जहर की वजह से हुई।

जानिए उन्नाव कांड के बारे में

गौरतलब है कि जिले के असोहा क्षेत्र के बबुरहा गांव में एक ही परिवार की कोमल (15), काजल (14) और रोशनी (16) नामक लड़कियां बुधवार अपराह्न करीब तीन बजे जानवरों के लिए चारा लेने घर से निकली थीं। देर शाम तक वापस ना आने पर परिजनों ने उनकी तलाश की तो वे तीनों गांव के बाहर एक दुपट्टे से बंधी हुई खेत में पाई गईं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों लड़कियों को पास के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने कोमल और काजल को मृत घोषित कर दिया। रोशनी को गंभीर हालत में उन्नाव जिला अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे कानपुर रेफर कर दिया गया।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X