Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा ने एक्सीडेंट मामले में दर्ज कराई FIR, MLA कुलदीप सेंगर समेत 10 लोग नामजद

उन्नाव रेप पीड़िता की कार और ट्रक की भयंकर टक्कर के मामले में पीड़िता के चाचा की तरफ से FIR दर्ज कराई गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 29, 2019 23:20 IST
Unnao rape victim’s uncle lodged FIR against MLA Kuldeep...- India TV Hindi
Image Source : ANI Unnao rape victim’s uncle lodged FIR against MLA Kuldeep Singh Senger and 10 others.

उन्नाव: उन्नाव रेप पीड़िता की कार और ट्रक की भयंकर टक्कर के मामले में पीड़िता के चाचा की तरफ से FIR दर्ज कराई गई है। FIR में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, विधायक के भाई मनोज सेंगर और मामले में आरोपी रिंकू समेत 10 लोग नामजद हैं और 15-20 अन्य अज्ञात लोग शामिल हैं। ये मुकदमा IPC की धारा 302, 307, 506 120B में दर्ज किया गया है। मामला रायबरेली के गुरुबख्शगंज थाने में दर्ज किया गया है।

FIR में हत्या, हत्या का प्रयास, जान से मारने की धमकी, आपराधिक शंडयंत्र रचने जैसे आरोप हैं। FIR में कुलदीप सिंह सेंगर, मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्र, हरिपाल मिश्र, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह, रिंकू सिंह और एडवोकेट अवधेश सिंह के नाम के अलावा 15-20 अन्य अज्ञात लोग भी शामिल हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्नाव रेप पीड़िता की कार की ट्रक से हुई टक्कर को दुर्घटना करार दिया है।

पुलिस ने कहा है कि ट्रक के ड्राइवर, उसके मालिक और क्लीनर को कस्टडी में ले लिया गया है। लखनऊ जोन के एडीजी राजीव कृष्ण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दोनों वाहनों के बीच टक्कर एक हादसा है। उन्होंने कहा कि लेकिन फिर भी मामले की जांच हर ऐंगल से की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस घटना की एफआईआर रायबरेली में लिखी जा रही है।

यूपी पुलिस ने बताया कि हादसे में मृत पीड़िता की चाची पीड़िता के साथ रेप के में मामले में चल रही CBI जांच में गवाह थी। साथ ही ट्रंक के नंबर प्लेट पर कालिख पुते होने के सवाल पर पुलिस ने कहा कि ऐसा फाइनेंसर से छिपने के लिए किया गया था। पुलिस ने कहा, 'गाड़ी का नंबर मिटाने पर ट्रक मालिक का कहना है कि किश्तों पर गाड़ी ली थी और उसकी किश्तें नहीं चुका रहा था, इसलिए नंबर छिपा दिया। ट्रक बांदा से रायबरेली मोरंग गिराने गया था।'

पुलिस ने बताया, ‘ट्रक ड्राइवर का कहना है कि बारिश की वजह उसे दिक्कत हुई और हादसा हो गया। लखनऊ से फरेंसिक टीम घटनास्थल पर भेजी गई है।’ सुरक्षाकर्मियों के साथ न जाने के सवाल पर पुलिस ने कहा, ‘ऐक्सिडेंट का शिकार हुई गाड़ी में जगह न होने के चलते सुरक्षाकर्मी नहीं जा सके थे। इसकी भी जांच आदेश दे दिए गए हैं। पीड़िता और उसका वकील दोनों लाइफ सपॉर्टिंग सिस्टम पर हैं।’ उन्होंन कहा कि दुर्घटना के मामले में जेल में बंद महेश सिंह ने शिकायत दी है, उसी के आधार पर केस दर्ज हुआ है और जरूरत पड़ने पर केस सीबीआई को ट्रांसफर किया जा सकता है।

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ दुर्घटना की खबर जैसे ही सामने आई, विपक्षी पार्टियां बीजेपी पर हमलावर हो गईं। कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी ने जहां इसे एक चौंकाने वाला हादसा बताया, वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती को इसमें साजिश नजर आई है। वहीं, संसद में भी इस मुद्दे पर बवाल हुआ। आपको बता दें कि रेप के मामले के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को पिछले साल 13 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। घटना के समय पीड़िता युवती और उसकी 2 रिश्तेदार अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद उसके (पीड़िता के) चाचा से मिलने जा रहे थे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement