1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी चुनाव में एक तरफ BJP तो दूसरी तरफ आतंकवाद समर्थक जिन्नावादी, पूरी दुनिया की टिकी है नजर: योगी

यूपी चुनाव में एक तरफ BJP तो दूसरी तरफ आतंकवाद समर्थक जिन्नावादी, पूरी दुनिया की टिकी है नजर: योगी

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि एक तरफ भारत की आन-बान और शान की रक्षा के लिए और दुनिया में भारत को एक समर्थ और सशक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित करने वाले प्रधानमंत्री जी हैं तो दूसरी तरफ देश-प्रदेश की जनता के हक़ों पर डकैती डालने वाले, जिन्नावादी सोच वाले खड़े दिखाई देंगे। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 22, 2021 15:30 IST
योगी आदित्यनाथ, यूपी सीएम - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO योगी आदित्यनाथ, यूपी सीएम 

Highlights

  • उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव स्वाभाविक रूप से देश और दुनिया के आकर्षण का केंद्र बिंदु बन रहा- योगी
  • भाजपा ने 2014, 2017 और 2019 में जो कहा वह करके दिखाया- योगी आदित्यनाथ
  • 'महामारी में न कांग्रेस का पता था न सपा का और न बसपा, ये सभी पार्टियां अपने घरों में होम आइसोलेशन में थीं'

लखनऊ/गोरखपुर: गोरखपुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव यह, स्वाभाविक रूप से देश और दुनिया के आकर्षण का एक केंद्र बिंदू बन रहा है और बनेगा भी क्यों नहीं, देश के सबसे बड़ी आबादी के राज्य का चुनाव, सबसे बड़ी आबादी का राज्य उत्तर प्रदेश और इस राज्य में विधानसभा का चुनाव क्यों नहीं आकर्षण का केंद्र बनेगा। कारण साफ है, एक तरफ भारत की आन बान और शान की रक्षा करने, भारत को दुनिया में समर्थ और शसक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व तथा नड्डा जी के नेतृत्व वाली भारती यजनता पार्टी है और दूसरी तरफ भारत को अपमानित करने वाले, भारत के आन बान शान के साथ गुस्ताखी करने वाले देश तथा प्रदेश की जनता के हकों पर डकैती डालने वाले, भारत की आस्था को आहत करने वाले, आतंकवाद समर्थक जिन्नावादी भी दूसरी तरफ खड़े होते दिखाई देंगे। 

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि एक तरफ भारत की आन-बान और शान की रक्षा के लिए और दुनिया में भारत को एक समर्थ और सशक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित करने वाले प्रधानमंत्री जी हैं तो दूसरी तरफ देश-प्रदेश की जनता के हक़ों पर डकैती डालने वाले, जिन्नावादी सोच वाले खड़े दिखाई देंगे। आप देख रहे होंगे एक-एक करके सभी समस्याओं का समाधान हो रहा है। यह वही प्रदेश है जहां माफियाओं और दंगाइयों का वर्चश्व रहता था। लेकिन गुंडे आज गुंडई भूल गए हैं, माफिया प्रदेश छोड़ गए हैं, उन्हें मालूम है कि अगर अराजकता की तो वसूली भी होगी। 

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन स्थितियों में याद रखना चुनाव बड़ा रोचक होगा, महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि दुनिया देखना चाहेगी कि भाजपा ने 2014, 2017 और 2019 में जो कहा वह करके दिखाया जो असंभव था जो आजादी के बाद लोगों के लिए नामुमकिन था उसको मोदी जी ने मुमकिन बना दिया और पूरी दुनिया के अंदर एक बात सबकी जुबान पर आ गई है कि मोदी है तो मुमकिन है। सदी की सबसे बड़ी महामारी में न कांग्रेस का पता था न सपा का और न बसपा, ये सभी पार्टियां और सभी नेता अपने अपने घरों में होम आइसोलेशन में थे लेकिन या तो केंद्र सरकार काम कर रही थी या राज्य की मशीनरी, या फिर भाजपा ने कहा था सेवा ही संगठन

योगा आदित्यनाथ ने कहा कि यह प्रदेश कभी दंगों के लिए विख्यात था, माफिया सिर चढ़कर बोलते थे, माफिया जमीनों पर कब्जा कर लेते थे और उन्हें सत्ता का संरक्षण प्राप्त था, किसी की भी जमीन पर कब्जा कर लेते थे, आज आप देख रहे होंगे कि सबकी घिग्घी कैसे बंध गई है। 

bigg boss 15