1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बीजेपी ने लहराया जीत का परचम, 75 में से 65 सीटों पर पार्टी का कब्जा

यूपी पंचायत अध्‍यक्ष चुनाव: बीजेपी ने लहराया जीत का परचम, 75 में से 65 सीटों पर पार्टी का कब्जा, समाजवादी पार्टी को लगा करारा झटका

उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है। प्रदेश में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 65 सीटों पर कब्जा कर लिया है तो वहीं समाजवादी पार्टी के हिस्से में महज 6 सीटें आई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2021 19:08 IST
UP Zila Panchayat Adhyaksh Election Result: BJP win 65 seats out of 75- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है। प्रदेश में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 65 सीटों पर कब्जा कर लिया है तो वहीं समाजवादी पार्टी के हिस्से में महज 6 सीटें आई है। बुलेंदखंड की सभी सीटों पर बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है। बीजेपी ने सपा के 63 सीटों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। संतकबीर नगर, बलिया, आजमगढ़ और एटा में सपा ने जीत दर्ज की है, जबकि बागपत में राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी ने बीजेपी प्रत्याशी को हरा दिया है।

लखनऊ, कानपुर, जौनपुर, हाथरस समेत 65 जिलों में बीजेपी के प्रत्‍याशियों ने जोरदार जीत हासिल की है। 29 जून को 75 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए नामांकन हुआ था। 3 जुलाई को चुनाव को शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने पुख्ता इंतजाम किए थे। शनिवार को मतदान के बाद दोपहर 3 बजे से जिला पंचायत अध्यक्ष के परिणाम आने शुरू हो गए।

उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को कहा कि पंचायत के चुनावों में भाजपा 75 में 67 सीटें जीती है। हम कार्यकर्ताओं के दम पर 2022 का भी चुनाव जीतेंगे। अपने ज़िला पंचायत अध्यक्ष जनता की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। क्षेत्र पंचायत के चुनावों में भी भाजपा बड़ी जीत दर्ज़ करेगी।  

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X