1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सीएम योगी दिल्ली में पीएम मोदी, शाह और नड्डा से करेंगे मुलाकात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में पीएम मोदी, अमित शाह से करेंगे मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

Ruchi Kumar Ruchi Kumar
Updated on: June 10, 2021 15:05 IST
Yogi Adityanath, Narendra Modi, Amit Shah, JP Nadda, Adityanath delhi visit- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।  योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार के कामकाज का पूरा ब्योरा लेकर दिल्ली गए हैं। इसमें कोरोना काल में प्रदेश के काम का पूरा लेखा-जोखा है। साथ ही आगामी जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों को लेकर भी रणनीति बन सकती है। वहीं, पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की भी बात चल रही है और माना जा रहा है कि बैठक में इसे लेकर भी चर्चा हो सकती है।

सरकार के कामकाज का पूरा ब्योरा देंगे योगी

योगी गुरुवार की शाम 4 बजे गृह मंत्री अमित शाह, शुक्रवार सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 12:30 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना काल के दौरान अपनी सरकार द्वारा किए गए कामकाज का पूरा ब्योरा देंगे। इसमें ऑक्सीजन की उपलब्धता से लेकर अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाने को लेकर जानकारी शामिल है। इस दौरान यूपी में कोरोना को कंट्रोल करने और रिकवरी रेट 98 प्रतिशत लाने को लेकर भी बात हो सकती है। मुख्यमंत्री योगी केंद्रीय नेताओं को यूपी के वेक्सीनेशन प्रोग्राम के बारे में भी जानकारी दे सकते हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक 2 करोड़ 15 लाख 88 हजार कोरोना वैक्सीन लग चुकी है।

सियासी मुद्दों पर भी चर्चा की संभावना
उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव है और माना जा रहा है कि बैठक में यह भी चर्चा का एक मुद्दा हो सकता है। वहीं, उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव हैं और बीजेपी इनमें से कम से कम 60 जिला पंचायतों में जीत चाहती है। माना जा रहा है कि बैठक में इसको लेकर भी रणनीति तय होगी। वहीं, प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच योगी की यह दिल्ली यात्रा खास मानी जा रही है। 3 मंत्रियों की कोरोना से मौत के बाद अभी उत्तर प्रदेश में कुल 42 मंत्री हैं, और मंत्रिमंडल में अधिकतम 60 मंत्री हो सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बात हो सकती है। साथ ही विधान परिषद की 4 खाली सीटों को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X