1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामलों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 39 मरीजों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामलों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 8490 मरीज, 39 की मौत

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सूबे में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से संक्रमित 39 और लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 08, 2021 17:28 IST
Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India, Coronavirus disease- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामलों को लेकर पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के नए मामलों को लेकर पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। राज्य सरकार के एक अधिकारी द्वारा गुरुवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 8490 नए मामले सामने आए हैं। महामारी शुरू होने के बाद से सूबे में एक दिन में मिले संक्रमितों की यह सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले यूपी में 11 सितंबर को एक दिन में सबसे ज्यादा 7,103 कोरोना संक्रमित मिले थे। कोरोना वायरस के 8490 नए मामलों के साथ ही सूबे में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 654404 हो गई है।

पिछले 24 घंटों में 39 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सूबे में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से संक्रमित 39 और लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इन नई मौतों को मिलाकर राज्य में इस घातक वायरस के चलते अपनी जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 9003 हो गया है। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक 654404 लोग संक्रमित हो चुके हैं, हालांकि इनमें से 606063 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। प्रसाद ने बताया कि राज्य में इस वक्त 39338 मरीज उपचाराधीन हैं और इनमें से 50% मामले सिर्फ 4 जिलों लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर से हैं।

2 लाख से ज्यादा सैंपल्स की हुई जांच
प्रसाद ने बताया कि बुधवार को राज्य में 2 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई है। उत्तर प्रदेश में पहले से ही ज्यादा सैंपल्स की जांच होती रही है और फिलहाल यह राज्य प्रति 10 लाख की आबादी पर सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाले राज्यों में शामिल है। इस बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद, वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ और कानपुर में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर नए मामले इन्हीं शहरों से सामने आ रहे हैं। अकेले लखनऊ में एक दिन में हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X