1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्यप्रदेश: भोपाल के कोलार में 9 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया, कोचिंग संस्थान 15 दिनों तक रहेंगे बंद

मध्यप्रदेश: भोपाल के कोलार में 9 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया, कोचिंग संस्थान 15 दिनों तक रहेंगे बंद

मध्य प्रदेश के भोपाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। भोपाल के कोलार में 9 दिनों का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। 

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: April 08, 2021 17:33 IST
मध्यप्रदेश: भोपाल के कोलार में 9 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया, कोचिंग संस्थान 15 दिनों तक रहेंगे बंद - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्यप्रदेश: भोपाल के कोलार में 9 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया, कोचिंग संस्थान 15 दिनों तक रहेंगे बंद 

मध्य प्रदेश के भोपाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। भोपाल के कोलार में 9 दिनों का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। कोलार के वार्ड 80, 81, 82, 83, 84, 51, 52, 53 को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कोलार में 9 दिनों का लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। बता दें कि, इस कंटेनमेंट जोन में करीब 2 लाख आबादी रहती है। वहीं प्रशासन ने कोचिंग संस्थान 15 दिनों तक बंद करने का भी लिया है। हमीदिया में 500 से बढ़ाकर 800 बेड किए गए। पीपुल्स हॉस्पिटल और जेके हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। 

एमपी के सभी नगरीय क्षेत्रों में शनिवार-रविवार को रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर कहा कि पूरे मध्य प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार को शाम 6 बजे से शनिवार, रविवार और सोमवार के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं। उसे भी बंद किया जाएगा। मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है लेकिन ये अभूतपूर्व संकट है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इसके अलावा भविष्य में कुछ और सख्तियां भी लागू की जा सकती हैं। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग के बाद उन शहरों को लेकर फैसले लिए जाएंगे, जहां केसों की रफ्तार अन्य क्षेत्रों के मुकाबले अधिक है।

सीएम चौहान ने अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने का लिया फैसला 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने अस्पतालों में एक लाख तक बेड की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है, इनमें से कुछ कोरोना देखभाल केंद्रों में होंगे। हर जिले में सरकार प्राइवेट अस्पतालों से भी बिस्तर ले रही है। प्राइवेट अस्पतालों की ताकत को भी इस्तेमाल में लाया जाएगा। राज्य में ऑक्सीजन सप्लाई का कोई संकट नहीं है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी को पूरा करने के लिए हमने रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदने का फैसला किया है। हम इसे जहां भी जरूरत होगी, उपलब्ध कराएंगे। दवाओं की कमी न हो, इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।  

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामले

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर लगातार अपना कहर बरपा रही है। देश में दैनिक मामलों को लेकर पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त होते जा रहे हैं। देश में गुरुवार (8 अप्रैल) को रिकॉर्ड 1.26 लाख से भी ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिले। महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश और दिल्ली में हालात चिंताजनक हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं।

मध्यप्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन रिटर्न, जानिए कहां कितनी मिलेगी छूट

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मध्यप्रदेश: भोपाल के कोलार में 9 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया, कोचिंग संस्थान 15 दिनों तक रहेंगे बंद News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X