Monday, May 20, 2024
Advertisement

महिला ने छोटे बच्चे से रचाई शादी, वायरल Video देख यूजर ने राजस्थान पुलिस से की कार्रवाई की मांग, मिला ये जवाब

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक महिला लगभग 12-13 साल के एक छोटे लड़के के साथ शादी कर रही है। वीडियो में दोनों एक दूसरे को जयमाला पहनाते दिख रहे हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 10, 2024 20:06 IST
एक दूसरे को जयमाला पहनाते हुए कपल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एक दूसरे को जयमाला पहनाते हुए कपल

कानूनी तौर पर हमारे देश में बाल विवाह प्रतिबंधित है लेकिन फिर भी आए दिन बाल विवाह की खबरें हमें अखबारों, टीवी और सोशल मीडिया पर देखने और पढ़ने को मिल जाती हैं। हाल में सोशल मीडिया पर एक बाल विवाह का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जहां एक 12-13 साल के लड़के की शादी एक महिला के साथ कराई जा रही है। हालांकि ये वीडियो कहां और कब का है इस बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे लोग धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं। वहीं, इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @divya_gandotra नाम की यूजर ने शेयर किया और राजस्थान पुलिस को टैग करते हुए मामले पर कार्रवाई करने की मांग की। @divya_gandotra नाम की यूजर के पोस्ट पर राजस्थान पुलिस ने रिप्लाई करते हुए कहा- "कृप्या पोस्ट के साथ संबन्धित थाना क्षेत्र, तहसील एवं जिले की जानकारी साझा करें।"

वीडियो पर कमेंट कर लोगों ने लिए कपल के मजे

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला लगभग 12-13 साल के लड़के से शादी कर रही है। दोनों एक दूसरे को जयमाल पहनाते हुए नजर आ रहे हैं। पहले बच्चा महिला के गले में जयमाला डालता है फिर वह घुटनों के बल बैठ जाता है फिर दुल्हन वरमाला उसके गले में डाल देती है। अब इस वायरल वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट किया। जिनमें से अधिकतर लोगों ने इस वीडियो को सिर्फ रील के लिए बनाया गया एक वीडियो बतया। वहीं, कई अन्य लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट कर इस कपल की खूब मौज ली। किसी ने कहा कि छठवीं क्लास के बच्चे को M.A की किताब पढ़ने को दे दी गई है। कुछ अन्य लोगों ने कहा- बाल विवाह अच्छा विकल्प है, मैं अभी 36 साल का हूं और मेरी शादी अभी तक नहीं हुई है। वहीं, कई लोगों ने इस मामले को बालिका वधू सीजन 2024 का सीन बताया।  

राजस्थान में बाल विवाह के मामले अधिक

बता दें कि राजस्थान से बाल विवाह के मामले अक्सर समाने आते रहते हैं। कई मामलों में छोटी बच्चियों की शादी अधेड़ उम्र के मर्दों के साथ कर दी जाती है तो कई नाबालिग लड़के-लड़कियों को विवाह के बंधन में बांध दिया जाता है। अक्षय तृतीया के मौके पर राजस्थान में कई बाल विवाह होते हैं। बाल विवाह निषेध अधिनियम 2006 लागू होने के बावजूद अभी भी बाल विवाह हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

दुनिया का अब तक का सबसे लंबा ट्रैफिक जाम, जहां 12 दिनों तक फंसे रह गए थे लोग

Mobile Shop पर जब समान लेने पहुंचा बैंककर्मी तो महिला ने कुछ इस तरह लिया अपना बदला, देखें यह Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement